अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि आज… सम्राट चौधरी, सुशील मोदी व रविशंकर प्रसाद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

33 0

आज देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इसी कड़ी में पटना के अटल पार्क में भाजपा नेताओं के द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पटना: आज देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 5वीं पुण्यतिथि मना रहा है। इसी कड़ी में पटना के अटल पार्क में भाजपा नेताओं के द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, सांसद सुशील मोदी, सांसद रविशंकर प्रसाद सहित कई भाजपा नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई का राष्ट्र निर्माण में महान योगदान था। अटल बिहारी वाजपेयी के कारण ही नीतीश कुमार सीएम बने। नीतीश कुमार को अटल जी को श्रद्धांजलि देनी चाहिए। नीतीश कुमार किसी से भी जाकर मिल सकते हैं लेकिन सच तो यह है कि वह अब थक चुके हैं। बिहार में पूरी तरह से अराजकता है और अपराधियों को खुली छूट है। बिहार में पूरी तरह से गुंडाराज है। राजद सत्ता में आई तो बिहार में अपराधियों को मिली खुली छूट राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि अटल जी के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार रेल मंत्री और सीएम बने। नीतीश कुमार जो भी हैं, अटल जी के कारण ही हैं।

नीतीश कुमार जब अटल और आडवाणी की प्रशंसा करते हैं और नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं तो वे भाजपा में विभाजन दिखाने की कोशिश करते हैं। जब आडवाणी जी को एनडीए का पीएम उम्मीदवार बनाया गया तो नीतीश कुमार ही थे, जिन्होंने इस फैसले के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। नीतीश कुमार दिल्ली जाकर किसी से भी मिल सकते हैं। पिछले एक साल में बिहार में कोई भी नई पार्टी महागठबंधन में शामिल नहीं हुई है। बिहार में जिस तरह से दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी गई, इसको लेकर राज्यसभा सांसद ने कहा कि कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। जब एनडीए सत्ता में थी तो ऐसी कोई घटना नहीं हुई। लेकिन जब राजद सत्ता में आई तो बिहार में अपराधियों को खुली छूट मिल गई। पिछले एक साल में राज्य में हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं बढ़ी हैं। बिगड़ती कानून व्यवस्था से राज्य की जनता भयभीत है।

“जनसंघ से लेकर भाजपा तक अटल जी का योगदान महान”
वहीं सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम सभी अटल जी को श्रद्धांजलि देते हैं। जनसंघ से लेकर भाजपा तक उनका योगदान महान है। अगर नीतीश कुमार दिल्ली जा रहे हैं तो जा सकते हैं। सच तो ये है कि लालू यादव ने नीतीश कुमार को दिल्ली शिफ्ट होने और तेजस्वी यादव के लिए ‘गद्दी’ छोड़ने को कहा था। नीतीश कुमार किसी भी शहर में जाएं लेकिन लोगों ने 2024 में मोदी को पीएम बनाने का मन बना लिया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार में अपराधियों ने एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी। नीतीश जी बिहार नहीं संभाल पा रहे हैं और दिल्ली जाने का सपना देख रहे हैं।

2018 में दिल्ली एम्स में लंबी बीमारी के बाद हुआ उनका निधन
बता दें कि 2018 में आज ही के दिन दिल्ली एम्स में उनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वाजपेयी को 2015 में देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ प्रदान किया गया था। वह भारतीय जनता पार्टी के संस्थापकों में एक थे। वह तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने। उनका पहला कार्यकाल 1996 में मात्र 13 दिनों का था। इसके बाद वह 1998 में फिर प्रधानमंत्री बने और उन्होंने 13 महीने तक इस पद को संभाला। 1999 में वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी नेता थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया।

Related Post

स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर का निधन देश के लिये अपूरणीय क्षति है :- डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी

Posted by - फ़रवरी 6, 2022 0
पटना, 06 फरवरी 2022 :- बिक्रम विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर…

नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर में मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का किया उद्घाटन

Posted by - सितम्बर 16, 2023 0
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बख्तियारपुर में मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का फीता काटकर एवं शिलापट्ट का…

मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद स्व० रमेन्द्र कुमार यादव ‘रवि’ एवं उनकी धर्मपत्नी को दी श्रद्धांजलि

Posted by - मार्च 6, 2022 0
पटना, 06 मार्च 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज पूर्व सांसद स्व० रमेन्द्र कुमार यादव रवि एवं उनकी…

मुख्यमंत्री ने बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष स्व० ओ०पी० साह की दूसरी पुण्य तिथि पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Posted by - मई 4, 2023 0
पटना, 04 मई 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष स्व० ओ०पी० साह…

मुख्यमंत्री ने 13934.89 करोड़ रुपए की लागत की ऊर्जा प्रक्षेत्र की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण, कार्यारंभ एवं शिलान्यास किया

Posted by - नवम्बर 1, 2023 0
पटना, 01 नवम्बर 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कम्पनी लिमिटेड एवं अनुषंगी कम्पनियों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp