इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन-दिल्ली ने NSIC अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की

187 0
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए), दिल्ली ने आज राष्ट्रीय कृषि विज्ञान अकादमी, नई दिल्ली में आईआईए के राष्ट्रीय, अध्यक्ष नीरज सिंघल, और आईआईए दिल्ली स्टेट चेयरपर्सन, डॉ. ममतामयी प्रियदर्शिनी, के नेतृत्व में अपने सदस्यों के साथ मंथन बैठक का सफलतापूर्वक आयोजन किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली स्टेट चेयरपर्सन ने एमएसएमई उद्यमियों और राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (एनएसआईसी) के प्रमुख अधिकारियों, विनीत कश्यप, वरिष्ठ शाखा प्रबंधक, एनएसआईसी शाखा कार्यालय, नारायणा और अभिषेक शर्मा, सहायक प्रबंधक, जिन्हें अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था, को संबोधित किया। अतिथि वक्ताओं ने आईआईए उद्यमियों को एनएसआईसी से मिलने वाले संभावित सहायता तथा उन्हें  एनएसआईसी द्वारा दी जाने वाली विभिन्न योजनाओं और पहलों के बारे में जानकारी दी। बैठक के दौरान, विनीत कश्यप ने आईआईए सदस्यों को ऋण सहायता, विपणन सहायता, कच्चे माल की सहायता और तकनीकी सहायता के माध्यम से एमएसएमई का समर्थन करने के लिए एनएसआईसी की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया।
मंथन बैठक ने आईआईए सदस्यों को एनएसआईसी अधिकारियों के साथ जुड़कर आपसी सहयोग और समर्थन के अवसरों का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान किया, जो अंततः एमएसएमई क्षेत्र के विकास को गति देगा और भारत के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान करेगा।

आईआईए दिल्ली के संयोजकों में से एक, जसबीर सिंह ने ‘एसएमई आईपीओ’ की संभावनाओं की तलाश करते  हुए एक व्याख्यान प्रस्तुत किया, जहाँ उन्होंने उपस्थित लोगों को एमएसएमई इकाइयों के मूल्यांकन को बढ़ाने के लिए एक अच्छे वित्तीय प्रबंधन की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी, जो अंततः स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने और धन जुटाने की प्रक्रिया को आसान बना देगा।

मंथन का समापन आईआईए सीईसी सदस्य और दिल्ली के संरक्षक, डॉ. एल. के. पांडे, आईआईए दिल्ली सचिव, नीरज बजाज के संबोधन और आईआईए दिल्ली स्टेट चेयरपर्सन, डॉ. ममतामयी प्रियदर्शिनी के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

Related Post

किस” को यूनेस्को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता पुरस्कार 2022

Posted by - सितम्बर 9, 2022 0
भुवनेश्वर, 8 सितंबर: कलिंग सामाजिक विज्ञान संस्थान (किस) को साक्षरता यूनेस्को अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता पुरस्कार 2022 पर सर्वोच्च वैश्विक मान्यता से…

मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अपने हृदय में बिहार के लिए एक अहम स्थान रखते हैं: अरविन्द सिंह

Posted by - मई 24, 2022 0
पटना, 24 मई : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मा प्रधानमंत्री श्री…

डाक विभाग ने राष्ट्रीय डाक दिवस एवं आजादी का अमृत महोत्सव आज किया समापन

Posted by - अक्टूबर 17, 2021 0
पटना :जैसा कि सर्वविदित है डाक विभागहमेशा से देश के संचार नेटवर्क की रीढ़ रहा है तथा देश के सामाजिक…

भारत रत्न बाबा साहेब डॉ० भीमराव अम्बेदकर को शत्-शत् नमन करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित की गई

Posted by - दिसम्बर 6, 2022 0
पटना, 06 दिसम्बर 2022 :- भारत रत्न बाबा साहेब डॉ० भीमराव अम्बेदकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पटना हाई…

विश्व के प्रथम गणतंत्र की जननी की वैशाली में गणतंत्र की प्रतीकात्मक प्रतिमा की स्थापना अत्यंत आवश्यक – डॉ ममतामयी प्रियदर्शिनी

Posted by - दिसम्बर 26, 2021 0
डॉ. ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बताया कि आज, दिनांक 26/12/21 को, वैशाली के प्रसिद्ध चतुर्मुख महादेव मंदिर के प्रांगण में इसी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp