कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव, अहंकार हुई हार- लालू बोले -देश के सबसे लंबे सत्याग्रह की हुई जीत.

50 0

कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि एमएसपी ठीक तरीके से लागू हो और किसानों को उचित मूल्य मिले. यह संविधान की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि किसानों की बात को माना जाए और बिजली पर उनकी बात मानी जाए. एमएसपी को लेकर कानून लागू किया जाए. यूरिया और खाद का दाम कम किया जाए ताकि किसानों को राहत मिले.

इस मामले मेें तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को झुकने पर मजबूर किया. आंदोलनजीवियों ने दिखाया कि एकता में शक्ति है. यह सबों की सामूहिक जीत है. बिहार और देश में व्याप्त बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपाई उपचुनाव हारे तो इन्होंने पेट्रोल-डीज़ल पर दिखावटी ही सही, लेकिन थोड़ा सा टैक्स कम किया. उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड,पंजाब की हार के डर से तीनों काले कृषि क़ानून वापस लेने पड़े हैं. विगत वर्ष 26 नवंबर से किसान आंदोलनरत थे। बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के तुरंत पश्चात किसान हित में हम किसानों के समर्थन में सड़कों पर थे. इसी दिन किसान विरोधी नीतीश-भाजपा ने गाँधी मैदान में इन कृषि कानूनों का विरोध एवं किसानों का समर्थन करने पर मुझ सहित हमारे अनेक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया था. अंततः सत्य और किसानों की जीत हुई.

 

 

 

Related Post

लालू यादव का आगमन नीतीश की कुर्सी पर आफत- विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अप्रैल 28, 2023 0
लालू यादव अपनी बची जिंदगी अपने बच्चों को संस्कार देने में बिताये- विजय सिन्हा बिहार विधान मंडल में नेता प्रतिपक्ष…

प्रदेश को नई दिशा दे रहे मुख्यमंत्री, समाज बदलेगा तो बिहार बदलेगा : प्रो. रणबीर नंदन

Posted by - दिसम्बर 29, 2021 0
पटना:  जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन ने कहा कि सरकार सामाजिक विकास के…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp