कोरोना ने फिर बढ़ाई बिहार में टेंशन, पटना और पश्चिम चंपारण में मिले 11 नये संक्रमित

72 0

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍यों को पत्र लिखकर आगाह किया है. साथ ही उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

बिहार में कोरोना वायरस फिर से अपनी रफ्तार बढ़ा दी है. बिहार में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. बीते एक सप्ताह के बीच रोजाना नये मरीज मिल रहे हैं. गुरुवार को पटना जिले में सात नये कोरोना के मरीज मिले हैं. वहीं, पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित पाये गये है. पटना में पाये गये कोरोना संक्रमितों में से दो मरीज पीएमसीएच में हैं.

24 घंटे के अंदर चार मरीज हुए स्वस्थ

इनमें एक महिला मरीज नेहरू नगर की है, जबकि दूसरा मरीज मुजफ्फरपुर का निवासी है. इसे इलाज के लिए परिजन पीएमसीएच लेकर आये थे. इसके साथ ही पटना जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 52 हो गयी है. हालांकि, 24 घंटे के अंदर चार मरीज स्वस्थ हुए हैं. यहां बता दे कि एक दिन पूर्व जिले में 12 नये मरीज मिले थे. शहर में अधिकतर कोरोना मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई से मिल रही है. यहां से आये अब तक 40 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं.

नरकटियागंज में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में कई माह से सुस्त पड़े कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. यहां एक ही परिवार के चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने से सनसनी फैल गयी है. अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जाने वाली जांच में चार लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. अस्पताल में जांच के दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की एंटीजन जांच में रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आयी है. इसमें पति पत्नी और दो बच्चे शामिल है. स्वास्थ्य कर्मियों ने चारों को दवा किट एवं परामर्श देकर होम कोरेंटिन कर दिया है.

Related Post

शराबबंदी में संशोधन पर एक्साइज कमिश्नर का बड़ा बयान,बिहार में शराब पीने के बाद भी नहीं जाना पड़ेगा जेल!

Posted by - जनवरी 24, 2022 0
बिहार में लागू शराबबंदी कानून में संशोधन की बात पक्की है. इस बाबत विभागीय स्तर से तैयारी की जा रही…

आरटीपीएस एवं कोविड टीकाकरण में पटना जिला पूरे राज्य में,CM  नितीश कुमार द्वारा मिला पटना जिला को प्रथम पुरस्कार

Posted by - अप्रैल 21, 2022 0
पटना,21.04.2022,बृहस्पतिवार: मुख्यमंत्री ने पुरस्कार प्रदान किया डीएम ने कहा: श्रेय पूरी टीम को, आगे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहेंगे मुख्यमंत्री…

बिहार में नीतीश Vs नीतीश, बिहार विधानसभा में नीतीश मिश्रा के सामने आ गए नीतीश कुमार

Posted by - दिसम्बर 1, 2021 0
बिहार विधानसभा का शीत सत्र चल रहा है। भ्रष्टाचार, शराबबंदी और कानून-व्यवस्था पर विपक्ष लगातार हमलावर है। बीजेपी विधायक भी…

MLC चुनाव परिणाम के बाद BJP-JDU में बढ़ेगी तकरार या मधुर होंगे रिश्‍ते? क्‍या होगा RJD के MY समीकरण का हाल?

Posted by - अप्रैल 6, 2022 0
बिहार विधानपरिषद का चुनाव संपन्‍न हो चुका है. अब सबकी नजरें चुनाव परिणाम पर टिकी हैं. सबसे बड़ा सवाल यह…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp