गडकरी ने सीएम नीतीश को दी सलाह, हम अच्‍छी सड़कें बना रहे, आप उसके बगल में नए शहर बसाएं

81 0

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश को सड़कों के किनारे नए शहर उद्योग बसाने की सलाह दी है। उन्‍होंने कहा कि हम अच्‍छी सड़कें बना रहे हैं आप उसके बगल में नए शहर बसाएं।

हाजीपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि हम बिहार में अच्छी सड़कें बना रहे हैं। उसके बगल में बिहार सरकार नए सिटी का निर्माण करे। सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से उन्‍होंने कहा कि आप बिहार सरकार की ओर से उन सड़कों के किनारे सिटी कर निर्माण कीजिए। एनएच के किनारे जमीन का राज्य सरकार अधिग्रहण करे और वहां शहर बसाने का काम करे। मॉल, बड़े होटल, पार्क समेत अन्य सुविधाओं का विस्तार हो। गडकरी ने कहा कि इससे सुंदरता जहां बढ़ जाएगी, वहीं सड़कों के किनारे शहरों का तेजी से विकास होगा और सरकार की आमदनी भी बढ़ेगी। इसमें हम एनएचएआइ की ओर से पूर्ण सहयोग करेंगे। 

नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में समृद्ध होगा बिहार 

अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में अच्‍छी-अच्‍छी सड़कें बन रही हैं। उसके बगल में जमीन लेकर लोग पैसे कमा रहे हैं। ऐसे में बिहार सरकार यह पहल करे। उन्‍होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में अच्‍छे रोड बनाकर बिहार भी देश का समृद्ध और संपन्‍न राज्‍य बनेगा। नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। नई इंडस्‍ट्री आएंगी। बिहार में एक लाख करोड़ की लागत से ग्रीन फील्‍ड (नए हाईवे) बना रहे हैं। पटना, आरा, बक्‍सर से यूपी के पूर्वांचल तक नौ हजार करोड़ से 118 किमी लंबे ग्रीन कारीडोर का निर्माण हो रहा है। पटना से कोइलवर के बीच एलीवेटेड रोड बनेगा। पटना-आरा-सासाराम के बीच ग्रीन फील्‍ड कारीडोर बनेगा। आरा के पास सोन नदी पर पुल का निर्माण होगा। बिहार में गंगा पर 18 पुलों का निर्माण हो रहा है। उन्‍होंंने कई अन्‍य परियोजनाओं की चर्चा की। कहा कि ये सब काफी परिवर्तनकारी साब‍ित होंगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं जो कहता हूं, वो जरूर पूरा करता हूं। 

Related Post

बिहार के इस संसदीय सीट पर नजरअभिनेता पवन सिंह ने बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की जताई इच्छा,

Posted by - अक्टूबर 29, 2023 0
पटना. भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह ने पटना में बीजेपी कार्यालय में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने लोकसभा चुनाव को लड़ने को…

मुख्यमंत्री ने राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - जून 11, 2023 0
पटना, 11 जून 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव जी को उनके जन्मदिन…

दलितों और पिछडों के अधिकार के प्रबल पक्षधर थे रामचन्द्र पासवान – पशुपति पारस

Posted by - जनवरी 1, 2024 0
दलित सेना के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद रामचन्द्र पासवान की जयंती राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय नई…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp