डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा में भव्य अभिसंस्करण कार्यक्रम (ग्रैंड ओरिएंटेशन प्रोग्राम) का आरंभ

38 0

शैक्षणिक सत्र 2023-24 से अनीशाबाद पुलिस कॉलोनी फेज 2 में डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा आरंभ की गई है। विद्यालय के भव्य अभिसंस्करण कार्यक्रम (ग्रैंड ओरिएंटेशन प्रोग्राम) का आरंभ आज दिनांक 08 अप्रैल 2023 को मुख्य अतिथि माननीय श्री गंगा प्रसाद चैरसिया जी (पूर्व राज्यपाल, सिक्किम एवं मेघालय) के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन ऋतुराज कुमार ने कहा कि शिक्षा, सामाजिक गतिशीलता से प्रत्यक्ष रूप से सम्बन्धि है. चूकी जिस समाज में शिक्षा की सुविधाएं जितनी अधिक मात्रा में सुलभ होती हैं उन समाजों में सामाजिक गतिशीलता उतनी ही अधिक होती है. इसी ध्येय को ध्यान में रखकर डॉ डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल की नई शाखा की शुरुआत की गई है. इसके तहत आधुनिक शिक्षा सुविधा, उन्नत तकनीकी व्यवस्था, उत्कृष्ट शैक्षणिक परिसर जैसी सारी सेवाएं बच्चों को विद्यालय की नई शाखा में मिलेगी.

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती विभा कुमारी ने कहा कि विद्यालय का उद्देश्य ऐसे व्यक्तियों का निर्माण और पोषण करना जिनके पास ज्ञान, साहस, सहानुभूति, नेतृत्व और भविष्य में आने वाली दुनिया की चुनौतियों का साहसपूर्वक सामना करने का साहस होगा। डॉ. डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल एक असाधारण शैक्षणिक वातावरण प्रदान करने वाली वाली समग्र शिक्षा प्रदान करेगा। हमारा प्रयास शिक्षा प्रदान करना है, जो औपचारिक शिक्षा की सीमाओं से परे है। वास्तव में यह जीवन भर सीखने की तैयारी है। विद्याालय छात्रों के लिए एक संतुलित पाठ्यक्रम को सुदृढ़ करने के लिए हमारी अनूठी शिक्षा, मानसिक, भावनात्मक, बौद्धिक और आध्यात्मिक प्रगति के लिए प्रतिबद्ध है। विद्याालय अपने पाठ्यक्रम को छात्रों को शारीरिक या मानसिक रूप से जोड़कर सीखने या सीखने के मौलिक दृष्टिकोण के माध्यम से संचालित करती हैं। हमारा दृष्टिकोण सोच के विभिन्न उपकरणों को दैनिक कक्षा के कार्यों में एकीकृत करता है जो बदले में सीखने को अधिक सार्थक और स्थायी बनाता है। विद्यालय में सभी छात्रों का अध्यापन और देखभाल एक जैसा किया जाता है। शि क्षा में कोई भेदभाव नहीं किया जाता है क्योंकि शिक्षा से ही बच्चे का समग्र विकास होता है और समाज में अपनी पहचान बनाने का अवसर मिलता है।
उक्त अवसर पर विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेयरमैन श्री प्रेम रंजन कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के नए पाठ्यक्रम के विविध रूप, वैज्ञानिक एवं तकनीकी शिक्षा की व्यवस्था. बच्चों के लिए अत्याधुनिक लैब, लाइब्रेरी सहित शारीरिक विकास हेतु स्पोर्ट्स स्पिरिट का लाभ मिलेगा. शिक्षा में ही संस्कार का समावेश हो. ज्ञान, कर्म और श्रध्दा का संचयन बच्चों के बाल्यावस्था में ही हो उस दिशा में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा डॉ डी वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में उपलब्ध कराई जाएगी. बच्चों में अनुशासन, आत्मसंयम, उत्तरदायित्व, आज्ञाकारिता विनयशीलता, सहानुभूति, सहयोग, प्रतिस्पर्धा आदि गुणों का विकास हो सके उसके लिए स्कूल प्रतिबद्ध है.
उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि माननीय श्री गंगा प्रसाद चैरसिया जी (पूर्व राज्यपाल, सिक्किम एवं मेघालय), विद्यालय के अनिसााबाद शाखा के चेयरमैन ऋतुराज कुमार एवं प्राचार्या श्रीमती विभा कुमारी, विद्यालय के जगनपुरा शाखा के चेरमैन श्री प्रेम रंजन कुमार, वाइस चेयरमैन अमरेन्द्र मोहन, जगनपुरा शाखा की प्राचार्या श्रीमती अनिता सिंह के साथ ही शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
नामांकन के लिए विद्यालय में अनीशाबाद, ब्रह्मपुर रोड, पुलिस कॉलोनी, फेज -2 (कुरकुरी) पटना -801505 या फोन नं0 9153992880, 9153992881, 6287892730 पर सम्पर्क करें।

Related Post

मुख्यमंत्री ने दरगाह हजरत शाह जलाल शहीद रहमतुल्लाह अलेह के मजार पर चादरपोशी की

Posted by - अक्टूबर 13, 2022 0
पटना, 13 अक्टूबर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज नेहरू पथ स्थित दरगाह हजरत शाह जलाल शहीद रहमतुल्लाह…

हंगामे के साथ शुरू हुआ बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र, CPI(ML) ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा

Posted by - जुलाई 10, 2023 0
पटनाः बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र (Bihar Vidhansabha Monsoon Session) सोमवार को शुरू हो गया। सत्र के दौरान कुल 5 कार्य…

जातीय सर्वे से ठगा महसूस कर रहीं कई जातियां”…सुशील मोदी बोले- सर्वे प्रक्रिया की समीक्षा कराए सरकार

Posted by - अक्टूबर 7, 2023 0
सुशील मोदी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू)…

पूर्व विधायक  पंडित शील भद्र याजी जी के धर्मपत्नी स्वर्गीय बाल्केश्वरी याजी जी की पुण्यतिथि उनके समाधि स्थल पर मनाई गई,

Posted by - मार्च 30, 2022 0
आज दिनांक -29-03-2022 को महान् स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व संसद सदस्य, पूर्व विधायक  पंडित शील भद्र याजी जी के धर्मपत्नी स्वर्गीय…

राजीव रंजन सिन्हा ने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा सम्मेलन, किये

Posted by - अक्टूबर 31, 2021 0
आज दिनांक 30.10.2021 को सहाय सदय, बेली रोड, पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हए अखिल भारतीय कायस्थ महाराभा…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp