तीसरी सोमवारी पर मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब, करीब 1 लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

43 0

Sawan 2023: उत्तर बिहार के बाबा धाम कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में तीसरी सोमवारी पर करीब 1 लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। कांवरिए पहले घाट से जलबोझी करके आए। फिर बाबा गरीबनाथ मंदिर में पंक्तिबद्ध कांवरिए भोले बाबा के नाम का जयकारा…

Muzaffarpur News: आज सावन का तीसरा सोमवार है, जिसमें कई शुभ योग बन रहे हैं। इन शुभ योग में किए गए पूजा-व्रत और उपाय से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। वहीं तीसरे सोमवार के अवसर पर मंदिरों में शिव भक्तों का सैलाब देखने को मिला। इसी बीच मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी।

PunjabKesari

करीब 1 लाख श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक
उत्तर बिहार के बाबा धाम कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के गरीबनाथ मंदिर में तीसरी सोमवारी पर करीब 1 लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। कांवरिए पहले घाट से जलबोझी करके आए। फिर बाबा गरीबनाथ मंदिर में पंक्तिबद्ध कांवरिए भोले बाबा के नाम का जयकारा लगाते हुए आगे बढ़े। बेलपत्र, गंगाजल, फल-फूल, भांग, धतूरा आदि का शिवलिंग पर अरघा के माध्यम से अर्पण किया गया। श्रद्धालुओं ने बाबा का जयघोष करते हुए भक्ति भाव से पूजा-अर्चना की और बाबा से सुख-समृद्धि और मंगलमय जीवन की प्रार्थना की। इस दौरान पूरा क्षेत्र और मंदिर परिसर हर-हर महादेव और बोल बम के जयघोष से गुंजायमान हो गया।

PunjabKesari

कई कावड़िए हुए बेहोश 
वहीं भीड़ होने के कारण कई कावड़िए बेहोश हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक ने बताया कि अधिकमास के सावन में मेरे जीवन का पहला सोमवार है, जिसमें इतने कांवरिए आए हैं। आज तक ऐसा नहीं हुआ था। इतनी बड़ी संख्या में अधिकमास में भी जलाप्रण हो रहा है। ये हम सनातनियों और हिंदू धर्म के लिए बड़ी उपलब्धि है। बता दें कि अधिकमास पड़ने के कारण इस बार सावन 59 दिनों का होगा। ऐसा संयोग 19 वर्षों के बाद आया है। दो महीने में आठ सोमवार पड़ेंगे। सावन 31 अगस्त तक रहेगा।

Related Post

मकर संक्रांति को लेकर पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने बिहारवासियों को दी बधाई, सुख, समृद्धि और शान्ति का किया कामना

Posted by - जनवरी 13, 2022 0
पटना : जदयू के पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन ने बिहार और देशवासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी है। साथ…

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सिक्किम के राज्यपाल ने शिक्षाविदों को किया सम्मानित

Posted by - दिसम्बर 19, 2021 0
बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले एमलेन बुक्स एंड स्टेशनरी की सहभागिता के साथ पटना गांधी…

स्व0 इंदिरा गाँधी की पुण्य तिथि (राष्ट्रीय संकल्प दिवस) पूरी श्रद्धा के साथ मनाई गई

Posted by - अक्टूबर 31, 2022 0
पटना, 31 अक्टूबर 2022 :- भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गाँधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज पटना…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp