दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, हाजीपुर समेत 6 सीटों पर पेश की दावेदारी; क्या करेगी बीजेपी?

47 0

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान उनके बीच आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई। चिराग पासवान ने हाजीपुर समेत लोकसभा की छह सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है।

चिराग ने बीजेपी अध्यक्ष को बीते लोकसभा चुनाव का हवाला दिया, जिसमें लोजपा ने छह सीटें जीती थी। हालांकि उनके पांच सांसद बाद में उनका साथ छोड़ गए। उन्होंने उन सभी सीटों पर अपनी स्वाभाविक दावेदारी जतायी। जेपी नड्डा ने चिराग पासवान की बातें ध्यान से सुनीं और सम्मानजनक सीट मिलने का भरोसा दिया।

सभी 40 लोकसभा सीटों पर लोजपा (रामविलास) की तैयारी
इस बीच लोजपा (रामविलास) ने सभी 40 लोकसभा सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी जहां खुद नहीं लड़ेगी, वहां सहयोगी दलों की जीत के लिए काम करेगी। गुरुवार को इसको लेकर पार्टी ने सभी लोकसभा प्रभारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों-सह प्रभारियों की राजधानी पटना में बैठक हुई। इसमें सभी लोकसभा सीटों को लेकर भविष्य की रणनीति पर मंथन किया गया।

लोजपा (रामविलास) बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ताओं की सूची तैयार करने में भी जुट गयी है। प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में पार्टी ने एक बूथ 25 यूथ का लक्ष्य भी तय किया और आगामी लोकसभा चुनाव के पहले इसे हर हाल में प्राप्त करने का निर्णय लिया गया। यही नहीं सभी 40 लोकसभा प्रभारियों को इसके लिए विशेष रूप से निर्देश भी दिया गया। पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव की तर्ज पर छह सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसमें हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर वह काफी मुखर भी है। इस सीट पर वह हर हाल में अपना उम्मीदवार उतारेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर चुके हैं।

Related Post

बिहार में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, लगातार चौथे दिन आयी कोरोना संक्रमण दर में गिरावट

Posted by - जनवरी 19, 2022 0
राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घटर 30,481 रह गये हैं. वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74%…

डॉ. मनोज कुमार ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - अक्टूबर 20, 2023 0
पटना, 20 अक्टूबर 2023 :- भारतीय जनता पार्टी के स्टेट मीडिया पैनलिस्ट डॉ. मनोज कुमार ने दुर्गा पूजा एवं दशहरा…

सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान, जनता देगी करारा जवाबः मंगल पांडेय

Posted by - सितम्बर 3, 2023 0
पटना। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि…

जेपी आंदोलन के दो सिपाहियों ने कुर्सी के लिए अपने सिद्धांतों को त्याग दिया”,रविशंकर का लालू-नीतीश पर हमला

Posted by - जून 26, 2023 0
रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि आज दोनों नेताओं को क्या हो गया…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp