देश की दस बड़ी खबरें?

123 0

Bihar Top 10 News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका सौंपने की मांग वाले पोस्टर मंगलवार को राज्य की राजधानी पटना के कई हिस्सों में लगाए गए। वहीं,  गोपालगंज जिले की हथुआ थाना पुलिस ने मोतीपुर चिकटोली गांव के एक व्यक्ति से कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम से कॉल कर 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर… 

पटना में CM नीतीश के समर्थन में लगे पोस्टर

दिल्ली में मंगलवार यानी आज इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की चौथी बैठक हो रही है। वहीं, इंडिया गठबंधन की बैठक से ठीक पहले जेडीयू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में पटना में पोस्टर लगाए है।

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम पर रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

बिहार के गोपालगंज जिले की हथुआ थाना पुलिस ने मोतीपुर चिकटोली गांव के एक व्यक्ति से कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम से कॉल कर 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

21 दिसंबर को भागलपुर आएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 21 दिसंबर को बिहार के भागलपुर जिले में आएंगे। वहीं, मोहन भागवत के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है।

JDU द्वारा Nitish को PM उम्मीदवार बनाए जाने की मांग पर बोले PK- इंडिया गुट में बिहार के नेताओं की कोई भूमिका नहीं

इंडिया गुट की आज होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री के पद के लिए जेडीयू के नेता नीतीश कुमार के नाम का राग अलाप रहे हैं और वही बिहार कांग्रेस के नेता इस मांग पर तंज कस रहे हैं। इन सबके बीच, मंगलवार को जब पत्रकारों ने जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर से इस बारे में पूछा तो उन्होंने पोल खोलकर रख दिया।

नीतीश कुमार को सिर्फ कुर्सी से प्यार”

इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले जेडीयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में पटना में पोस्टर लगाए है। पोस्टर के माध्यम से नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग की गई है। वहीं, इस पोस्टर पर बिहार की सियासत गर्मा गई है। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पहले आप (नीतीश कुमार) बैठक में आने से आनाकानी करते हैं और फिर जब आप बैठक में आने के लिए तैयार हो जाते हैं तब इस तरह के पोस्टर आप ही की पार्टी द्वारा लगाए जाते हैं।

CM नीतीश के PM वाले पोस्टर पर सियासत तेज, BJP ने कसा तंज

5 राज्यों के चुनावी परिणाम के बाद दिल्ली में आज इंडी गठबंधन की चौथी बैठक होने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए विपक्ष के कई नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। बिहार से लालू और नीतीश के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य नेता दिल्ली में मौजूद हैं। हालांकि बैठक से पहले नीतीश कुमार के समर्थकों ने बड़ी मांग कर दी गई है। समर्थकों ने पोस्टर के जरिए नीतीश कुमार को पीएम बनाने की मांग कर दी है। वहीं, लगाए गए पोस्ट को लेकर जेडीयू ने सफाई दी है।

अगर हिम्मत है तो नीतीश कुमार वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ लड़ ले चुनाव”

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को अगर रोकने की हिम्मत इंडिया गठबंधन के किसी नेता में है तो वह कोशिश कर ले। चाहे नीतीश कुमार कोशिश कर ले या राजद के कोई नेता नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ ले।

राजद अध्यक्ष के बयान पर सम्राट चौधरी का पलटवार

इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने से पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी को उखाड़ने के लिए जा रहे हैं। वहीं, लालू यादव के इस बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पलटवार किया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव मजाक कर रहे होंगे। कितनी बार लालू यादव हारे हैं, उनको गिनती याद है। अभी 5 राज्यों के चुनाव में इंडी गठबंधन की क्या हालत हुई है, इसे पूरा देश जानता है।

“2024 में हम लोग मिलकर लड़ेंगे चुनाव, BJP को देंगे करारी हार

आज नई दिल्ली में होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी और हम लोग मिलकर बीजेपी को हराएंगे।

मुजफ्फरपुर में छुट्टी पर घर आई महिला सिपाही ने की आत्महत्या

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई हैं, जहां पर एक महिला सिपाही ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि महिला सिपाही एक युवक से प्यार करती थी और उसके साथ शादी करना चाहती थी, लेकिन प्रेमी के घर वाले शादी से इनकार कर रहे थे। इसी बात को लेकर महिला तनाव में थी। वहीं, महिला सिपाही की आत्महत्या के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

Related Post

बिहार में छह फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू, पहले की तरह ही लागू रहेंगे सभी प्रतिबंध

Posted by - जनवरी 20, 2022 0
बिहार में छह फरवरी तक नाइट कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. बिहार में छह फरवरी तक नाइट कर्फ्यू बढ़ा दिया…

पटना में नगरनिगम चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा:मेयर प्रत्याशी वीणा कुमारी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया,

Posted by - सितम्बर 20, 2022 0
पटना : आज वीणा कुमारी ने पटना नगरनिगम के मेयर पद के होने वाले चुनाव में अपना नामांकन कर लिया.…

मुख्यमंत्री ने चेहल्लुम के अवसर पर मैदान-ए-कर्बला के शहीदों को नमन किया और मैदान_ए_कर्बला हजरत इमाम हुसैन तथा मैदान-ए-कर्बला के तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Posted by - सितम्बर 27, 2021 0
पटना, 27 सितम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने चेहल्लुम के अवसर पर हजरत इमाम हुसैन और तमाम शोहदाये…

पटना में छठ व्रतियों की सुरक्षा को लेकर किए गए पुख्ता इंतजाम, जिले में 599 दंडाधिकारी और 3500 पुलिसकर्मी तैनात

Posted by - अक्टूबर 28, 2022 0
पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि छठ महापर्व के अवसर पर उत्कृष्ट भीड़ प्रबंधन, सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था और…

कुढ़नी में CM नीतीश की सभा में बवालः CTET और BTET अभ्यर्थियों ने लगाए हाय-हाय के नारे, कुर्सियां भी चलीं

Posted by - दिसम्बर 2, 2022 0
दरअसल, नीतीश कुमार शुक्रवार को कुढ़नी में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच सीटीईटी अभ्यर्थी नौकरी की मांग…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp