नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या को मिला दिव्य स्वरूप, सदियों का सपना हुआ साकार: पशुपति पारस

127 0

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा जीवन देश के लिए समर्पित है और उनका हर क्षण देश के विकास के लिए होता है। पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या को भव्य एवं दिव्य पहचान मिली है और अयोध्या वासियों को हर दिन नई-नई सौगात मिल रही है। भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या को दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयास से जहां अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है और इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री अयोध्याधाम को विकसित कर नई पहचान दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री के द्वारा अयोध्या जंक्शन का नाम अयोध्याधाम जंक्शन तथा अयोध्या हवाई अड्डे का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर करने से जनभावनाओं और भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या को और भी ज्यादा सम्मान मिला है। नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या से दो अमृत भारत टेªन और 6 वंदे भारत ट्रेन की शुभारंभ कर देशवासियों को एक बड़ी सौगात दी है साथ ही मां सीता की धरती सीतामढ़ी से भगवान राम की नगरी अयोध्या को जोड़ने के लिए दरभंगा-अयोध्या-आनन्द विहार अमृत भारत एक्सप्रेस को नरेन्द्र मोदी द्वारा उदघाटन किये जाने पर पारस ने कहा कि इस टेªन के परिचालन होने से बिहार के राम भक्तों को बड़ा सौगात मिला है।

नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हमारा सिर से गर्व से ऊंचा हुआ है और पूरे वैभव के साथ भारत का विश्व पटल पर सम्मान एवं गौरव स्थापित हुआ है। देश में धार्मिक तथा सांस्कृतिक धरोहरों की रक्षा के लिए ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। पारस ने कहा कि नरेंद्र मोदी के दस वर्षो के कार्यकाल में देश के प्रमुख मंदिरों के जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण को लेकर अकल्पनीय काम हुए हैं, नरेंद्र मोदी के प्रयास और नेतृत्व के बदौलत अयोध्या में सदियों के संघर्ष के बाद ऐतिहासिक राम मंदिर का निर्माण पूरा हुआ है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भव्य राम मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे, विपक्ष के ऐसे लोगों को करारा जवाब मिला है जो कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बतायेगें।

Related Post

मुख्यमंत्री ने की सात निश्चय – 2 के तहत ‘हर खेत तक सिंचाई का पानी निश्चय योजना’ की समीक्षा,

Posted by - दिसम्बर 7, 2023 0
हर खेत तक सिंचाई का पानी निश्चय योजना’ को तेजी से पूर्ण करें ताकि किसानों को सिंचाई में सहूलियत हो।…

बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह फेल”, हरि सहनी बोले- प्रदेश में खुलेआम हो रही शराब की बिक्री

Posted by - सितम्बर 3, 2023 0
हरि सहनी ने शनिवार को परिसदन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी पर अपनी पीठ…

गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर CM योगी ने भरा नामांकन का पर्चा,अमित शाह, कहा- UP में माफिया जेल में या SP की लिस्ट में

Posted by - फ़रवरी 4, 2022 0
नई दिल्लीः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर से अपना नामांकन भरा. इस दौरान उनके साथ केद्रीय गृहमंत्री…

ईपीएफओ का ई नॉमीनेशन के लिए व्यापक अभियान शुरू: रविकांत सिन्हा ईपीएफओ जनसंपर्क पदाधिकारी

Posted by - नवम्बर 22, 2021 0
आज ईपीएफओ जनसंपर्क पदाधिकारी रविकांत सिन्हा ने ईपीएफओ का ई नॉमीनेशन के लिए व्यापक जानकारी दी, ईपीएफओं के सदस्यों के…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp