पटना के नेपाली नगर पहुंचे राकेश टिकैत, कहा- कहा बिना मुआवजा जमीन का अधिग्रहण अवैध

65 0

दीघा के पूर्व मुखिया चंद्रवंशी सिंह के आमंत्रण पर राकेश टिकैत ने नेपाली नगर और दीघा के अन्य क्षेत्रों का दौरा किया. लोगों ने अपनी समस्या सुनाई.

पटनाः बुधवार को किसान नेता राकेश टिकैत राजधानी पटना के दीघा क्षेत्र में पहुंचे. यहां उन्होंने नेपाली नगर का भी जायजा लिया. इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा वो राज्य सरकार और केंद्र सरकार को इस संबंध में पत्र लिखेंगे. इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा कि भविष्य में इसके लिए आंदोलन भी खड़ा किया जाएगा और किसानों के साथ किसी तरह का अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

दरअसल, दीघा के पूर्व मुखिया चंद्रवंशी सिंह के आमंत्रण पर राकेश टिकैत ने नेपाली नगर और दीघा के अन्य क्षेत्रों का दौरा किया. मौके पर लोगों ने अपनी समस्या सुनाई. दीघा के पूर्व मुखिया का कहना था कि आवास बोर्ड पिछले 48 वर्षों से जमीन पर कब्जा करने का दावा कर रहा है, लेकिन एक रुपया किसी किसान को मुआवजा नहीं मिला. अधिग्रहण कानून में स्पष्ट रूप से उल्लेख है कि सरकार पहले मुआवजा दे, इसके बाद जमीन अधिग्रहण करे.

जिला प्रशासन भटका रहा मुद्दा

पूर्व मुखिया ने इस दौरान राकेश टिकैत को बताया कि यह मामला अतिक्रमण का नहीं बल्कि मुआवजे का है. आवास बोर्ड और जिला प्रशासन मुद्दे को भटका रहा है. किसानों की बात को गंभीरता से लेते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के साथ घोर अन्याय हुआ है. इसकी लड़ाई खुद लड़ूंगा. कहा कि सरकार बिना मुआवजे के किसी की जमीन नहीं ले सकती है. अगर दीघा में ऐसा हुआ है तो अधिग्रहण को अवैध माना जाएगा. किसी का घर तोड़ देना अन्याय है. उन्होंने इस संबंध में सभी दस्तावेज मांगी और कहा कि देखने के बाद सही कदम उठाएंगे.

Related Post

लखीसराय नरसंहार में मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होना दुर्भाग्यपूर्ण,मुख्य साजिशकर्ता पर प्राथमिकी भी नहीं-विजय कुमार सिन्हा।

Posted by - दिसम्बर 8, 2023 0
लखीसराय नरसंहार पर मुख्यमंत्री लें संज्ञान, आपदा की तरह पीड़ित परिवार को दें मुआबजा औऱ सरकारी नौकरी, तिरुपति दर्शन के…

कांग्रेस के साथ गठजोड़ बाले नेताओं का जे पी पेंशन बंद हो—विजय कुमार सिन्हा

Posted by - फ़रवरी 16, 2023 0
*राजद एवम जदयू ने समाजवादियों को कियाशर्मसार, * कांग्रेस के साथ गठजोड़ एवं मिलकर सरकार चलाना दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण, पटन,…

युवा संकल्प से नरेन्द्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, बिहार में भी बनेगी भाजपा की सरकार-सम्राट

Posted by - जनवरी 12, 2024 0
युवा आगे बढ़ें, बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर भाजपा और एनडीए की जीत सुनिश्चित करें- तेजस्वी सूर्या पटना,12.01.2024…

साथ रहकर अपना स्वार्थ साधने में लगे दलों,नेताओं औऱ अधिकारी ने महत्वाकांक्षा बढबाकर मुख्यमंत्री का कद कराया छोटा, खड़ा कराया चौराहे पर-विजय कुमार सिन्हा

Posted by - दिसम्बर 20, 2023 0
प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनना तो दूर की बात, संयोजक बनने में भी सफल नहीं हुए नीतीश कुमार, राजनीतिक अनिश्चितता…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp