पटना में आज से 2 दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का हुआ आगाज

115 0

बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार उद्योग विभाग की ओर से पटना के ज्ञान भवन में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 का आगाज़ किया गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री समीर महासेठ, उद्योग विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संदीप पुंडरीक

पटना: बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार उद्योग विभाग की ओर से पटना के ज्ञान भवन में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 का आगाज़ किया गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री समीर महासेठ, उद्योग विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संदीप पुंडरीक, परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत टेक्सटाइल और लेदर इंडस्ट्रीज के बिहार में विकास की चर्चा से हुई। इस कार्यक्रम में देश और दुनिया के कई टेक्सटाइल और लेदर के उद्योगपति मौजूद थे।

बिहार में धर्म भूमि है, इसे अब कर्मभूमि बनाऊंगा”
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कमल ग्रुप के सुरेश बगेचा ने कहा कि गुजरात में करीब 5000 में 60 फीसदी लेबर बिहार से हैं। बिहार में धर्म भूमि है, इसे अब कर्मभूमि बनाऊंगा। सुरेश बगेचा ने कहा कि बिहार में मैं निवेश करूंगा। इस मामले में उद्योग विभाग से बात हुई है। बिहार के चार- पांच हजार लोगों को रोजगार दूंगा। मैं यहां पॉलिस्टर, नायलॉन आदि का यूनिट लगाऊंगा। वही सावी लेदर भी बिहार के मधुबनी में 274 करोड़ के लागत के साथ बिहार में उद्योग लगाएगी। सावी लेदर के डायरेक्टर विजय झा ने कहा कि मैं बिहार का रहने वाला हूं और चाहूंगा कि मेरे इस उद्योग से बिहार का विकास हो। रूपा टेक्सटाइल ने भी बिहार में उद्योग लगाने के लिए हामी भरी।

14 दिसंबर को उद्योगपतियों के साथ सीएम करेंगे वन-टू-वन मीटिंग
इस दौरान उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने बताया कि टेक्सटाइल सेक्टर में तीन एमओयू हुए हैं। सावी लेदर्स के साथ 274 करोड़ रुपए का, कॉलम ग्रुप के साथ 100.5 करोड़ रुपए और मां प्रभावती ग्रुप के साथ 94.5 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया गया है। आपको बता दें कि समिट 14 दिसंबर तक चलेगी। बिहार में आयोजित हो रहे इस पहले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 600 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हो रहे हैं। समिट से पहले 11 कंपनियों ने लगभग 500 करोड़ रुपए से ज्यादा के एमओयू की सहमति दी है। 14 दिसंबर को उद्योगपतियों के साथ सीएम नीतीश कुमार वन-टू-वन मीटिंग करेंगे।
 

Related Post

Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp