पटना में सीआईआई की वार्षिक बैठक दूसरी बार श्री नरेन्द्र कुमार को वर्ष 2022-23 के लिए CII बिहार राज्य परिषद का अध्यक्ष एवं श्री सचिन चंद्रा, उपाध्यक्ष के रूप में  चुने गये। 

59 0

पटना 02 मार्च 2022 – पटना में सीआईआई की ओर से वार्षिक बैठक में विषय एडवांटेज बिहार संकल्प से सिद्धि, बिहार @ 75 के मौके पर बिहार के माननीय उद्योग मंत्री, श्री शाहनवाज़ हुसैन ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि बिहार उद्योग में पिछड़ने के बावजूद बाकी सभी सेक्टर में आगे है। हालांकि बिहार की सबसे बड़ी ताकत स्किल लेबर है। इसीलिए मेरा मानना ही कि जब बिहार आगे बढ़ेगा तब ही देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की मौजूदा उद्योग निति एवं स्किल लेबर के कारण हरियाणा से उद्योग बिहार में आना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे एथेनॉल सेक्टर में हमारे पास बिहार में 39 हज़ार करोड़ के इन्वेस्टमेंट का प्रपोजल आया। उन्होंने  कहा कि वहीं 4 प्रोजेक्ट प्रोडक्शन के लिए तैयार है। उन्होंने मुजफ्फरपुर में जल्द ही फ़ूड पार्क शरू होने की बात कही। साथही बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सयैद शाहनवाज़ हुसैन ने सीआईआई के साथ मिल कर काम करने की बात कही।

बैठक में श्री नरेंद्र कुमार, निदेशक, होटल विंडसर को सीआईआई, बिहार राज्य परिषद के अध्यक्ष के रूप में वर्ष 2022-23 के लिए एक बार फिर से चुना गया है। उनके नाम की घोषणा आज पटना में आयोजित सीआईआई बिहार राज्य परिषद की पुनर्गठित पहली बैठक में की गई।

श्री नरेंद्र कुमार हॉस्पिटैलिटी एवं रियल एस्टेट कारोबार में शामिल है। उनके 29 साल के अनुभव के साथ कुमार बिल्डकॉन भारत का एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो आपके सपने को वास्तविकता में आकार दे रहा है। उन्होंने कुमार बिल्डकॉन प्रा0 लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1987 में अपने पार्टनर के साथ की थी। आज, उनकी कंपनी को राज्य के साथ देश में एक मजबूत उपस्थिति प्राप्त है जोकि बिहार और झारखंड की परियोजनाओं के साथ रियल एस्टेट उद्योग में एक बड़ी कंपनियों में से एक के रूप में अपनी स्थिति बनाई है। भारत में रियल्टी क्षेत्र में  कुमार बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड, अग्र धावकों में से एक है।

 वहीं, स्वधा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री सचिन चंद्रा को भी दूसरी बार वर्ष 2022-23 के लिए सीआईआई बिहार राज्य परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

श्री चंद्रा पिछले 16 सालों से कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री में हैं। उनका नाम बिहार निर्माण उद्योग में सबसे प्रमुख नामों में से एक है। वह बिल्डर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर बहुत सक्रिय सदस्य रहे हैं। वह बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया में पटना सेंटर के अध्यक्ष, राज्य समन्वयक बिहार रहे हैं। वह बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं।

Related Post

जदयू राज्य परिषद की बैठक में भाग लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

Posted by - नवम्बर 27, 2022 0
प्रदेश जदयू कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बैठक सुबह 11 बजे से बुलाई गई। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी…

बिहार में सियासी हलचल के बीच बड़े पैमाने पर IAS अधिकारियों के तबादले

Posted by - जनवरी 26, 2024 0
पटनाः बिहार में सियासी हलचल के बीच बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इसे लेकर सामान्य प्रशासन…

नई सरकार के गठन के दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री जदयू के जनप्रतिनिधियों, नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

Posted by - अगस्त 11, 2022 0
पटना, 11 अगस्त 2022 : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने नई सरकार के गठन के दूसरे दिन भी जदयू सांसदों,…

श्रीनगर में हुये आतंकी हमले में बिहार के रहने वाले वीरेन्द्र पासवान की हत्या पर मुख्यमंत्री मर्माहत

Posted by - अक्टूबर 8, 2021 0
मुख्यमंत्री ने स्व० वीरेन्द्र पासवान के परिजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02 लाख रूपये देने की घोषणा की पटना,…

परिवारवाद की राजनीति के कारण विलुप्त होती जा रही देश की सबसे पुरानी पार्टी,CM नीतीश का कांग्रेस पर हमला

Posted by - अप्रैल 22, 2024 0
किशनगंज: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को कांग्रेस (Congress) पर आजादी के बाद से ही परिवारवाद की…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp