पशुपति पारस सूरजभान सिंह को MLC बनाने में जुटे, NDA से हाजीपुर समेत 2 सीटों की मांग

138 0

बिहार में 24 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव में एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग पर अभी फैसला बांकी है. उधर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने भी अब 2 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. सूरजभान सिंह को पार्टी उम्मीदवार बनाना चाहती है.

बिहार में विधान परिषद की खाली हुई 24 सीटों पर चुनाव होना है. चुनाव को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अब सीट शेयरिंग को लेकर दोनो खेमों में चहल-पहल तेज हो गयी है. एक तरफ जहां राजद और कांग्रेस में सीटों को लेकर मतभेद सामने दिख रहा है वहीं एनडीए के लिए भी ये तय करना इतना आसान नहीं दिख रहा. पशुपति पारस के राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने अब दो सीटों की मांग की है.

लोजपा(राष्ट्रीय) के नेता व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए कम से कम दो सीटों की मांग एनडीए गठबंधन से की है. मंत्री पारस ने कहा कि जब वो एनडीए के अंदर हैं तो उनके दल का उम्मीदवार भी चुनाव में रहना चाहिए. कहा कि आज से सुपौल, हाजीपुर, आरा और नालंदा में पहले भी प्रत्याशी पार्टी के द्वारा उतारे गये थे जिसमें एक सीट पर जीत मिली थी जबकि बांकी सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे हैं.

पशुपति पारस ने कहा कि इस बात को उन्होंने करीब महीने भर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने भी कहा है. वहीं भाजपा के मंत्री भूपेंद्र यादव के समक्ष भी उन्होंने इस बात का जिक्र पहले किया है. बताया कि इस मांग को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के सामने भी रखा है और आग्रह किया है कि कम से कम दो सीटें जरुर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को मिले. एक सीट हाजीपुर की मांग उन्होंने की है. जबकि एक और कोई सीट देने का आग्रह किया है.

पशुपति पारस ने इस दौरान एक उम्मीदवार का नाम भी सामने रख दिया. उन्होंने पूर्व सांसद सुरजभान सिंह का नाम सामने रखा है और कहा कि वो इस बार सुरजभान सिंह को विधान परिषद भेजना चाहते हैं जबकि एक अन्य सीट किसी और के लिए पार्टी तय करेगी. बता दें कि बीजेपी ने इस बार 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है. वहीं मुकेश सहनी और जीतनराम मांझी भी अपने उम्मीदवारों के लिए कुछ सीटों की मांग कर रहे हैं.


Related Post

राबड़ी ने नीतीश सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, रिमांड होम में यौन शोषण मामले पर भड़कीं राबड़ी

Posted by - फ़रवरी 4, 2022 0
राबड़ी ने कहा, ” इस मामले में पटना हाई कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई है, लेकिन ये सरकार कोर्ट…

सपना सिंह की दावेदारी से बिगड़ गए हैं सियासी समीकरण

Posted by - जनवरी 6, 2022 0
पटना। पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा चुने जाने वाले विधान परिषद सदस्य सीट से पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह की पुत्रवधू…

मुख्यमंत्री की रक्षा करने में नाकाम बिहार पुलिस, जनता और जनप्रतिनिधि की सुरक्षा कहाँ से करेगी: आप

Posted by - मार्च 29, 2022 0
पटना 29 मार्च 2022  राजधानी पटना में लगातार अपराधी बेलगाम हो रहे हैं। दानापुर में सोमवार की देर रात नासरीगंज…

विधायिका-कार्यपालिका व न्यायपालिका द्वारा संविधान का सम्मान हो   -विजय कुमार सिन्हा

Posted by - नवम्बर 26, 2022 0
पुलिस विधेयक का विरोध करने वाले आज सत्ता में, कानून गलत था तो उसे वापस लेने हेतु अब पहल क्यों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp