पीएम मोदी के बिहार दौरे से क्यों गायब रहे चिराग-कुशवाहा? क्या लोकसभा चुनाव से पहले होगा खेलापीएम मोदी के बिहार दौरे से क्यों गायब रहे चिराग-कुशवाहा? क्या लोकसभा चुनाव से पहले होगा खेला

39 0

शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर थे. पीएम के इस दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति देखने को मिली.शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर थे. पीएम के इस दौरे के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत एनडीए के कई नेताओं की उपस्थिति देखने को मिली.

वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान और नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा गायब रहे.

हार के औरंगाबाद और बेगूसराय में मोदी की रैली में चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं. चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिती पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने तंज कसा है. एजाज अहमद ने तंज कसते हुए कहा है कि मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं है.

मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं- RJD

चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पीएम की रैली में दोनों क्यों नहीं गए यह तो वो लोग ही बताएंगे, लेकिन हम लोग पहले से ही कह रहे थे कि चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा टोएल्थ मैन है. बीजेपी उनसे वह काम करवा रही थी जिस काम के लिए इनको रखा गया था. उन्होंने आगे कहा कि टीम में अब मुख्य प्लेयर आ गया है तो कहीं ना कहीं इनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है.

‘हमारे नेता एनडीए के साथ खड़े हैं’

आरजेडी के इस बयान पर चिराग पासवान की पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि पहले से निर्धारित काम के चलते चिराग पासवान नहीं पहुंचे. पार्टी के जिला स्तरीय नेता पीएम मोदी की रैली में शामिल थे. लोजपा रामविलास गुट के प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह ने जोकर से विपक्ष की तुलना करते हुए कहा कि हमारे नेता मजबूती से एनडीए में हैं और हमारा लक्ष्य है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें.

‘हम लोग NDA के साथ खड़े हैं’

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रवक्ता नितिन भारती ने भी कहा कि जो चर्चा चल रही है वह पूरी तरह बकवास है. उन्होंने कहा कि पीएम का कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मंच साझा करने के लिए पद पर आसीन लोगों का होना जरूरी था. उपेंद्र कुशवाहा कार्यक्रम में नहीं गए क्योंकि उनके पास फिलहाल कोई पद नहीं है. हमारे पार्टी के सभी जिला स्तरीय कार्यकर्ता वहां पहुंचे हुए थे, खुद मैं भी गया था. उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता ने साफ कहा था कि बिहार की सभी 40 सीटों पर हर हाल में जीत हासिल करेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे. राजनीतिक गलियारों में जो भी चर्चा चल रही है वह गलत है.वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान और नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा गायब रहे.

हार के औरंगाबाद और बेगूसराय में मोदी की रैली में चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसके अलग अलग मायने निकाले जा रहे हैं. चिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिती पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने तंज कसा है. एजाज अहमद ने तंज कसते हुए कहा है कि मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं है.मुख्य प्लेयर आ गया तो इनकी जरूरत नहीं- RJDचिराग और कुशवाहा की अनुपस्थिति पर आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि पीएम की रैली में दोनों क्यों नहीं गए यह तो वो लोग ही बताएंगे, लेकिन हम लोग पहले से ही कह रहे थे कि चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा टोएल्थ मैन है. बीजेपी उनसे वह काम करवा रही थी जिस काम के लिए इनको रखा गया था. उन्होंने आगे कहा कि टीम में अब मुख्य प्लेयर आ गया है तो कहीं ना कहीं इनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है.‘हमारे नेता एनडीए के साथ खड़े हैं’आरजेडी के इस बयान पर चिराग पासवान की पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि पहले से निर्धारित काम के चलते चिराग पासवान नहीं पहुंचे. पार्टी के जिला स्तरीय नेता पीएम मोदी की रैली में शामिल थे. लोजपा रामविलास गुट के प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह ने जोकर से विपक्ष की तुलना करते हुए कहा कि हमारे नेता मजबूती से एनडीए में हैं और हमारा लक्ष्य है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें.‘हम लोग NDA के साथ खड़े हैं’उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के प्रवक्ता नितिन भारती ने भी कहा कि जो चर्चा चल रही है वह पूरी तरह बकवास है. उन्होंने कहा कि पीएम का कार्यक्रम सरकारी कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मंच साझा करने के लिए पद पर आसीन लोगों का होना जरूरी था. उपेंद्र कुशवाहा कार्यक्रम में नहीं गए क्योंकि उनके पास फिलहाल कोई पद नहीं है. हमारे पार्टी के सभी जिला स्तरीय कार्यकर्ता वहां पहुंचे हुए थे, खुद मैं भी गया था. उन्होंने आगे कहा कि हमारे नेता ने साफ कहा था कि बिहार की सभी 40 सीटों पर हर हाल में जीत हासिल करेंगे और पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे. राजनीतिक गलियारों में जो भी चर्चा चल रही है वह गलत है.

Related Post

CM के बयान पर सम्राट चौधरी का पलटवार, बोले- नीतीश किस आधार पर कह रहे कि BJP के इशारों पर हुआ दंगा-फसाद

Posted by - अप्रैल 5, 2023 0
सम्राट चौधरी ने सरकार से मांग की है कि यदि सरकार इस घटना की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच करवाना…

अश्विनी चौबे ने कहा– प्रधानमंत्री मोदी का जीवन जनसेवा और राष्ट्र साधना का पर्याय

Posted by - नवम्बर 28, 2021 0
प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन का प्रत्येक शब्द भारत माता के विकास,इतिहास,पर्यावरण,कला संस्कृति और आमजन के लिए समर्पित पटना, 28 नवंबर…

स्टेज पर किसान की अंग्रेजी सुनकर भड़के सीएम नीतीश कुमार, आपा खोकर कह दी बड़ी बात!

Posted by - फ़रवरी 21, 2023 0
पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों छोटी-छोटी बात पर भड़क उठते हैं और उस बात का बतंगड़ बन…

बिहार की हिमानी मिश्रा को दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय ब्रीक्स चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री द्वारा आई.टी. और ब्रांडिंग के लिए मिला  “इमरजिंग वुमन लीडर” सम्मान

Posted by - मार्च 6, 2023 0
पटना ,4 मार्च 2023 :- डिजिटल उद्यमिता और साक्षरता के क्षेत्र में लैंगिक असमानता दूर करने तथा महिलाओं की भागीदारी…

सम्राट चौधरी सबकी पसंद,जातीय गणित में भी फिट; क्या बिहार में BJP को मिल गया CM फेस?

Posted by - मार्च 24, 2023 0
पटना: कहते हैं ना राजनीति में जिसने धैर्य दिखाया, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. सम्राट चौधरी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp