बक्सर के किसानों पर पुलिसिया कहर सरकार की तानाशाही व दमनकारी नीति का परिणाम- विजय सिन्हा

50 0

* किसानों को नई दर से मुआवजा और रात के धुप्प अंधेरे में पुलिसिया जुल्म की हो उच्च स्तरीय जांच

* भ्रष्टाचार और अधिकारियों की अंधेरगर्दी से आम लोगों में पनप रहा है आक्रोश

पटना, 11.01.2023

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने तीखा आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि बक्सर के चौसा में पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई सरकार की तानाशाही व दमनकारी नीतियों का परिणाम है। किसानों को हर हाल में उनकी अधिग्रहित जमीन का नई दर से वाजिब मुआवजा सरकार अविलम्ब दें और रात के अंधेरे में पुलिस की बर्बर करवाई की उच्चस्तरीय जांच कराई जाय।

श्री सिन्हा ने कहा कि सरकार तानाशाह और उसकी पुलिस निरंकुश हो गई है। सरकार की दमनकारी नीति का ही परिणाम बक्सर की घटना है। सरकार को अविलम्ब बताना चाहिए कि शांतिपूर्ण व लोकतांत्रिक तरीके से 85 दिनों से पावर प्लांट के लिए अपनी अधिग्रहित जमीन का वाजिब मुआवजा मांग रहे किसानों के घर में रात के अंधेरे में पुलिस घुस कर कहर क्यों बरपाई? पुरुषों के साथ महिलाओं व बच्चों तक की बेरहमी से पिटाई क्यों की गई? कतिपय किसानों को किस आरोप में रात में उठा कर पुलिस ले गई? क्या पुलिस की गुंडागर्दी जंगल व गुंडाराज की झांकी नहीं है?

उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन कंपनी और राज्य सरकार के भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत का ही नतीजा है कि 85 दिनों से शांतिपूर्ण तरीके से मुआवजे की मांग कर रहे किसानों की अनसुनी की गई और उनका दमन करने के लिए रात के अंधेरे में उनके घरों में घुस कर उनकी मार-पिटाई की गई।

राज्य की सरकार एक ओर जहां प्रतिभा घोटाला कर नौजवानों की उम्मीदों को कुचल रही है, वहीं मुख्यमंत्री अपने पिकनिक के लिए समाधान यात्रा का ढोंग कर विकास कार्यों में व्यवधान पैदा कर रहे हैं। दूसरी ओर अपराधियों व पुलिस की चक्की में आम जनता पीस रही है। बिहार में हर स्तर पर प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि कई जिलों की यात्रा के बाद मधुबनी पहुंचे मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की सैकड़ों करोड़ की सड़क परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहित करने से लेकर वर्षों से बंद पड़ी रोहट व रैयाम चीनी मिल को खोलने पर भी चुप्पी साध लेते हैं। मुख्यमंत्री में इतनी भी हिम्मत नहीं है कि झंझारपुर के जिन विस्थापितों को कभी उन्होंने ही जमीन दी थी,जिससे वे आज भी बेदखल हैं, से मिल सके।

Related Post

RJD नेता मिथिलेश विजय VIP में शामिल, मुकेश सहनी ने तेजस्वी को दिया झटका

Posted by - अगस्त 2, 2022 0
पटना: राष्ट्रीय जनता दल के कोसी प्रक्षेत्र के नेता मिथिलेश विजय यादव मंगलवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ विकासशील इंसान…

जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश ने कह दी ‘मन की बात’, धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात को बताया खास

Posted by - मई 9, 2022 0
कई राज्य सरकारें 2011 की जनगणना में सामने आए सामाजिक आर्थिक पिछड़ेपन के आंकड़े सार्वजनिक करने की मांग कर रही…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरसे चिराग पासवान, कहा- BJP से अलग होने का लें फैसला

Posted by - जनवरी 8, 2022 0
शनिवार को पटना पहुंचे एलजेपी के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना और विशेष राज्य…

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- डबल इंजन के बड़बोलेपन पर करारा तमाचा है सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना

Posted by - जून 6, 2022 0
बिहार में एक परिवार की सामूहिक आत्‍महत्‍या की घटना के लिए तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp