बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी, डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिक्रम के शिशमंडल के साथ बिक्रमट्रामासेंटर के पुनरुद्धार के सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री (भारत सरकार), माननीया डॉ० भारती प्रवीण पवार जी, से मुलाकात की।

508 0

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि शिष्टमंडल द्वारा  माननीया मंत्री जी को ट्रामासेंटर की वस्तुस्थिति से पूर्णतः अवगत कराया गया तथा कलमसत्याग्रह के द्वारा एकत्रित  हस्ताक्षर को संलग्न कर इसके पुनरुद्धार के लिए उन्हें आवेदन सौंपा गया। माननीया मंत्री जी ने ट्रॉमा सेंटर के लिए खरीदी गई उपकरणों, जैसे मशीनें, बेड्स, एंबुलेंस इत्यादि के हालात के विषय में जानकारी ली। शिष्टमंडल ने इन सबकी जर्जर स्थिति से उन्हें अवगत कराया, जिसपर माननिया मंत्री जी ने आश्चर्य प्रकट किया। शिष्टमंडल के द्वारा उनसे अनुरोध किया गया की 18 वर्षों से बनकर तैयार ट्रॉमा सेंटर को सिर्फ मान्यता देना है ताकि वहां जरूरी मशीनों की खरीदारी और डॉक्टर्स के अपॉइंटमेंट की प्रक्रिया यथाशीघ्र संपन्न हो सके, जिससे बिक्रम तथा उसके आस पास के चार-पांच जिलों में दुर्घटनाओं से हो रहे मौतों से लोगों को बचाया जा सके।

शिष्टमंडल ने माननीया मंत्री जी से अनुरोध किया कि इस “ट्रामा सेंटर” का पुनरुद्धार आपके कार्यकाल में अगर पूर्ण हो जाए तो बिक्रम विधानसभा के साथ साथ उसके आस पास के पांच जिले आपके ऋणी रहेंगे। माननीय मंत्री जी ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया वे बहुत जल्द इस पर संज्ञान लेंगी और पूर्ण प्रयास करेंगी की यह जितना जल्दी शुरू हो जाए। उन्होंने कलम सत्याग्रह के माध्यम से एकत्रित हस्ताक्षर और रिपोर्ट, जो अलग अलग दैनिक समाचार पत्रों में छपी थी, उसे भी देखा और आपका अपने ट्रॉमा सेंटर के प्रति उत्साह और चाहत की सराहना की।

डॉ० ममतमयी प्रियदर्शिनी जी के साथ शिष्टमंडल में बिक्रम प्रखंड से श्री नवलेश शर्मा जी (ग्राम: बराह) तथा नौबतपुर प्रखंड से श्री सत्येन्द्र सिंह जी (ग्राम: वीरपुर), क्रमशः बिक्रम और नौबतपुर का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी ने बिक्रम विधानसभा की जनता से कहा कि पिछले 7 महीने में ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए आपने मेहनत करके जो हमारा हौसला बढ़ाया है, वह मेरी शक्ति है और आश्वस्त रहें कि आपके साथ मिलकर अपने ट्रॉमा सेंटर को शुरू कराने के लिए जितनी मेहनत करनी होगी हम करेंगे। आपका बहुत शुक्रिया।

Related Post

पंचायत चुनाव में दम दिखाने को तैयार है अरबल‘जिला,के मेहंदिया पंचायत के युवा नेता’- अमरेंद्र बाबू उर्फ़ पिंकू जी.

Posted by - सितम्बर 4, 2021 0
युवा नेता’- अमरेंद्र बाबू उर्फ़ पिंकू जी ने आपने आवास मेहंदिया में पंचायत में मुखिया पद के लिये हो रहे …

गरीबों के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहते थे अटल जी: अश्विनी चौबे

Posted by - दिसम्बर 25, 2021 0
केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी एवं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की जन्म जयंती…

मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार एवं श्री तेजस्वी यादव जी ने बिहार के साथ विश्वासघात कर बिहार की जनता को ठगने का काम किया है : अरविन्द सिंह

Posted by - अगस्त 13, 2022 0
पटना,  13 अगस्त : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि श्री तेजस्वी यादव…

बिहार मे शराबबंदी कानून कुछ भ्रष्ट अधिकारियों का धन उगाही का साधन बन गया है: अरविन्द सिंह

Posted by - जनवरी 16, 2022 0
पटना, 16 जनवरी: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि बिहार मे  शराबबंदी कानून…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे चार दिवसीय बिहार यात्रा पर शनिवार को पटना पहुंचेंगे

Posted by - दिसम्बर 24, 2021 0
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने चार दिवसीय…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp