बिहार के लाल ने एक बार फिर किया कमाल, शुभम कुमार बने UPSC परीक्षा के टॉपर.

47 0

बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में टॉप किया. सिविल सेवा परीक्षा 2020 में पहला स्थान पाने वाले शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट हैं.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सिविल सर्विस परीक्षा, 2020 में टाॅपर बनने पर बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि इनकी सफलता ने एक बार फिर से बिहार का गौरव बढ़ाया है. शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के उप मुख्य मंत्री तार किशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा 2021 (सीएसई) में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली जागृति अवस्थी महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं. उन्होंने एमएनआईटी, भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में पढ़ाई की है.

रिजल्ट अधिसूचना में कहा गया है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जनवरी, 2021 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, 2020 के लिखित भाग और अगस्त-सितंबर, 2021 में आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के परिणाम के आधार पर, योग्यता के क्रम में नियुक्ति के लिए कुल 761 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है. इस परिणाम के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा; भारतीय विदेश सेवा; भारतीय पुलिस सेवा; तथा केंद्रीय सेवाएं, समूह ‘ए’ और समूह ‘बी’ में नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है.

Related Post

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया, ’23 साल का खूबसूरत सफर..अब अलविदा’

Posted by - दिसम्बर 24, 2021 0
भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. इस बात…

मुख्यमंत्री ने चेहल्लुम के अवसर पर मैदान-ए-कर्बला के शहीदों को नमन किया और मैदान_ए_कर्बला हजरत इमाम हुसैन तथा मैदान-ए-कर्बला के तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Posted by - सितम्बर 27, 2021 0
पटना, 27 सितम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने चेहल्लुम के अवसर पर हजरत इमाम हुसैन और तमाम शोहदाये…

केजरीवाल पर CBI की कार्रवाई से भड़के नीतीश , कहा- सभी कार्रवाइयों का जवाब देंगे दिल्ली CM

Posted by - अप्रैल 15, 2023 0
पत्रकारों से बातचीत में आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल को समन किए जाने के…

भागलपुर में हुए धमाके पर बोले अश्वनी चौबे- बिहार फिर से जंगलराज की ओर बढ़ रहा… CBI जांच होनी चाहिए

Posted by - जून 25, 2023 0
भागलपुर जिले के बबरगंज थाना क्षेत्र स्थित हुसैनाबाद में हुए बम धमाके के बाद बिहार में सियासत गरमा गई है।…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp