बिहार में ओमीक्रोन विस्फो ट, आइजीआइएमएस में एक साथ मिल गए इतने संक्रमित, बढ़ गई टेंशन

62 0

बिहार में कोरोना वायरस की तीसरी लहर में ओमीक्रोन वैरिएंट के मामले अब कन्फर्म हो गए हैं। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में आए आंकड़े चौंकाने वाले हैं। एक बार में 85 प्रतिशत ओमीक्रोन के मामले की पुष्टि होने से सरकार और स्वास्थ्य महकमे की टेंशन भी बढ़ जाएगी। कुल 32 सैंपल की जीनोम सिक्वोंसिंग में 27 ओमीक्रोन वैरिएंट मिले हैं। चार में डेल्टा वैरिएंट एवं एक सैंपल में वैरिएंट की पहचान नहीं हो सकी है। एक मरीज में न तो वायरस ओमीक्रोन है और न डेल्टा। उसमें किसी अलग म्यूटेशन का संक्रमण है। दो अन्य की रिपोर्ट में भी ओमीक्रोन की आशंका जताई गई है। संक्रमितों में आइजीआइएमएस के डाक्टर, कर्मी व बिहार के विभिन्न जिला के मरीज भी शामिल है।

85 फीसद मामले ओमीक्रोन के 

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में बीते 29 दिसंबर से तीन जनवरी 2022 तक कोरोना संक्रमण के लिए आएं सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई। इसमें 85 प्रतिशत मामले ओमीक्रोन वैरिएंट के पाएं गए। आइजीआइएमएस के माइक्रोबायोलाजी विभागाध्यक्ष डा. नम्रता कुमारी एवं वैज्ञानिक डा. अभय कुमार सिंह के निर्देशन में यह जांच की गई। चिकित्सा अधीक्षक डा. मनीष मंडल ने बताया कि जीनोम सिक्वेंसिंग के 32 सैंपल के रिपोर्ट आ गए है। 27 में ओमीक्रोन व चार में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टी हुई है।

Related Post

बाल कलाकार रौनक रत्न ने क्या गया है मोह कुर्सी का जाता नहीं है.. CM रहने की आदत पड़ी है…’

Posted by - अगस्त 23, 2022 0
छपरा के एक बाल कलाकार का गाना बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गायक रौनक रत्न…

मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण कर पटना, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, नवादा जिले में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Posted by - सितम्बर 13, 2022 0
पटना, 13 सितम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज हवाई सर्वेक्षण कर अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न संभावित…

मिशन विपक्षी एकताः 11 मई को मुंबई दौरे पर जाएंगे CM नीतीश, शरद पवार एवं उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

Posted by - मई 9, 2023 0
राकांपा प्रमुख के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस लेने वाले पवार कर्नाटक के निपानी जाने से…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp