बुलंद हौसले व लगन तथा कड़ी मेहनत से अपनी मंजिल को पाने का नाम है जिंदगीः सुनील सिन्हा

56 0

किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करना जरूरी है। जब तक हम अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होकर लगन से मेहनत नहीं करेंगे। तब तक सफलता की उम्मीद करना भी बेईमानी है। लगन और मेहनत के बूते कोई भी मुकाम आसानी से हासिल किया जा सकता है। यह कहना है रालोजपा के बिहार प्रदेश के मीडिया प्रभारी सुनील सिन्हा का। फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तय करने वाले इस राजनेता ने अपनी ईमानदार कोशिश और लगन के बूते कामयाबी की इबारत लिखी है।

जिंदगी है तो चुनौती रहेगी

कभी किसी को अपने से नीचे नहीं दिखाने वाले सुनील सिन्हा की जिंदगी चुनौतियों और संघर्षों से भरी पड़ी रही, मगर अपने मन के दर्द को किसी के सामने जाहिर नहीं होने दिया। बिहार की राजधानी पटना से एक साधारण सा बालक जब पटना को छोड़कर दिवंगत राजनेता रामविलास पासवान के साथ जब जुड़े थे तो किसे पता था कि राजनीति का माहिर खिलाड़ी एक दिन अपनी भावना और आम जनता से लगाव के कारण सभी का होकर रह जाएगा। लेकिन ऐसा ही हुआ सुनील सिन्हा के साथ , ये प्रारंभिक दौर से रालोजपा की राजनीति करते आ रहे हैं।

हर घर तिरंगाअभियान सफल बनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशभक्ति को लेकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए लगातार लोगों के बीच कैंपेन चला रहे हैं। कहते हैं कि यह तिरंगा हमारी आन-बान और शान है। इस तिरंगा के लिए कितने देशभक्तों ने अपने जान न्योक्षावर किए हैं, इसका सम्मान करना ही हमारा धर्म है। क्या आम, क्या खास सबके साथ बराबर का व्यवहार रखने वाले सुनील सिन्हा अक्सर कहते हैं- प्रत्येक व्यक्ति में कुछ विशेष गुण या विशेषताएं होती है। जो दूसरे व्यक्ति में नहीं होतीं। इन्हीं गुणों एवं विशेषताओं के कारण ही प्रत्येक व्यक्ति एक दूसरे से भिन्न होता है।

युवाओं को देते हैं संदेश

सुनील सिन्हा राजनीति के साथ-साथ युवा पीढ़ी को जब कभी समय मिलती है तो मोटिवेट जरुर करते हैं। कहते हैं- सबसे पहले अपना लक्ष्य चुनें, बेवजह समय बर्बाद न करें, साकारात्मक सोच के साथ जो आज करना है उसके करें कल पर कभी न टालें। अपने आत्मविश्वास के साथ खुद का काम करने पर भरोसा रखें, वही आपको एकदिन कामयाब बनाता है। एक दूसरे का मदद करते हुए अपने काम में लगे रहें किसी भी काम में जल्दबाजी न करें एक न एकदिन मंजिल मिल ही जाएगी।

Related Post

महिलाओं के उत्थान में नीतीश सरकार ने निभायी अग्रणी भूमिका

Posted by - मार्च 7, 2022 0
–       मुरली मनोहर श्रीवास्तव महिला सशक्तिकरण, देश, समाज और परिवार के उज्ज्वल भविष्य के लिए बेहद जरूरी है। नीतीश कुमार…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp