मंत्री जीवेश कुमार ने उठाया बेइज्जती का मुद्दा, कहा- मैं सरकार हूं’- भड़के बिहार के मंत्री

76 0

बिहार विधानसभा में मंत्री जीवेश मिश्रा के काफिले को रोका गया

पटना के डीएम और एसएसपी के लिए रोका गया मंत्री की गाड़ी

मंत्री जीवेश मिश्रा ने विधानसभा अध्यक्ष से की कार्रवाई की मांग

बिहार सरकार के मंत्री जीवेश कुमार ने गुरुवार को सदन में बेइज्जती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि जब वह सदन आ रहे थे तब उनकी गाड़ी को रोक कर एसपी-डीएम की गाड़ी को पास दिया गया. इससे नाराज मंत्री ने सदन में पूछा कि सरकार बताएं कि सरकार बड़ा या डीएम एसपी. मंत्री के हमलावर होने पर विपक्ष भी उनके समर्थन में मंत्रीजी को न्याय दो का नारा लगाने लगे.

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन जहां बीजेपी एमएलए नीतीश मिश्रा ने सरकार पर निशाना साधा और ग्रामीण विकास विभाग के उद्घाटन शिलान्यास में विधायकों को नहीं बुलाने और काम की जानकारी नहीं देने का आरोप सदन में लगाया उसके बाद गुरुवार को बिहार सरकार के मंत्री ने भी सदन में अपनी बेइज्जती की बात कही. मंत्री जीवेश कुमार  ने सदन में पूछा कि एसपी-डीएम बड़ा या सरकार?

बिहार विधानसभा में आज अजीब स्थिति उस समय उत्पन्न हो गई. जब सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने प्रश्नकाल के दौरान सदन में उठकर कहा कि आज यह स्पष्ट होनी चाहिए कि एसपी-डीएम बड़ा हैं या सरकार. उन्होंने कहा कि डीएम-एसपी की वजह से उनकी गाड़ी को रोक दी गई.

सुशासन में ‘बेइज्जती’ पर लाल-पीला मंत्री जीवेश मिश्रा

बिहार विधानसभा में मंत्री जीवेश मिश्रा के काफिले को रोके जाने पर भारी बवाल हुआ। बीजेपी कोटे से मंत्री जीवेश मिश्रा ने सदन के अंदर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विधानसभा में मंत्री जीवेश मिश्रा ने पटना के डीएम और एसएसपी पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया।

सदन में मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा है कि पटना के एसएसपी और डीएम की वजह से उनकी गाड़ी को विधानसभा में आने से रोका गया। जिसकी वजह से वो देर से सदन में पहुंचे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि आज ये तय हो जाना चाहिए कि मंत्री बड़ा होता है या डीएम-एसपी। मंत्री जीवेश ने ऐलान कर दिया कि वो सदन में तब तक नहीं बैठेंगे, जब तक के पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा पर कार्रवाई नहीं की जाती।

डीएम-एसपी को तुरंत सस्पेंड करें”

सदन में आक्रामक दिख रहे जीवेश कुमार ने कहा कि सरकार आज क्लीयर करे मंत्री बड़ा है या डीएम एसपी. मंत्री ने सदन को बताया कि गुरुवार को जब वो सदन आ रहे थे तब इस दौरान उनकी गाड़ी को रोक दी गई. पूछने पर बताया कि एसपी-डीएम जा रहे हैं इसलिए आप नहीं जा सकते. मंत्री ने कहा ये तो हद हो गई. डीएम-एसपी को तुरंत सस्पेंड किया जाना चाहिए.

मंत्री जी को न्याय दो, के लगे नारे

मंत्री के अपने सरकार पर हमलावर होने के बाद विपक्ष भी उनके साथ आ गया. और हंगामा करने लगे. इसके बाद विपक्षी विधायक मंत्री के समर्थन में आ गये. राजद समेत सभी विपक्षी सदस्य वेल में पहुंचकर मंत्री जी न्याय दो का नारा बुलंद करने लगे. विपक्षी विधायकों ने कहा कि मंत्री जी को हर हाल में न्याय मिलनी चाहिए.
भाकपा माले विधायक दल के नेता ने सरकार पर तंज किया और कहा कि विधायक की पिटाई तो हो ही गई अब मंत्रियों की पिटाई बच गई है.

 विधायकों की प्रतिष्ठा सबसे बड़ी”

शोर-गुल कर रहे सदस्यों से अध्यक्ष ने कहा कि मंत्री जी को जरूर न्याय मिलेगा. अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि विधायकों की प्रतिष्ठा सबसे बड़ी है. सरकार की तरफ से ससंदीय कार्य मंत्री सदन में इसका जवाब दें. इसके बाद माममले में जवाब देने आए संसदीय कार्य मंत्री ने कहा विधानसभा परिसर में यह वाकया हुआ है. ऐसे में पूरा अधिकार विधानसभा अध्यक्ष का है. आसन जो निर्णय ले सरकार इस पर तैयार है.

Related Post

(उप चुनाव) क्यों नहीं बनाए गए स्टार प्रचारक तेज प्रताप, क्या नहीं रही RJD में इनकी भूमिका?

Posted by - अक्टूबर 7, 2021 0
बिहार में इस वक्त उपचुनाव के लिए दंगल जारी है. कांग्रेस में प्रचारक के तौर पर कन्हैया कुमार को जिम्मेदारी…

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

Posted by - नवम्बर 17, 2022 0
जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स की टीम ने पहले उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के सोनभवन स्थित उनके ऑफिस में…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तीन दिवसीय बिहार यात्रा पर पटना पहुंच रहे है

Posted by - अप्रैल 20, 2022 0
“वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव” की सफलता के लिए तीन दिवसीय “शौर्य जन संदेश यात्रा” का शुभारंभ करेंगे पटना, 20 अप्रैल…

बीसीएल कन्वेंनर ने बीसीए अध्यक्ष के काले कारनामों का खोला पिटारा।

Posted by - अक्टूबर 21, 2022 0
आज दिनांक 21 अगस्त 2022 शुक्रवार को बिहार क्रिकेट संघ के तथाकथित अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी के द्वारा किए…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp