यूपी में सपा के साथ गठबंधन करेगी JDU,ललन सिंह ने किया बड़ा ऐलान

48 0

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ह होली मिलन समारोह कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि अगर पार्टी.

पटना: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ह होली मिलन समारोह कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उत्तर प्रदेश में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा। 

बता दें कि बिहार में अपने गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के साथ सत्तारूढ़ जेडीयू का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि यूपी में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी। इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। 

इस बीच जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप पटेल ने ललन सिंह के सामने इस्तीफा दिया और कहा कि वह निजी कारणों से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। सिंह ने इसके बाद सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त किया। वहीं, दूसरे प्रदेश में चुनाव लड़ने की मंशा से साफ जाहिर है कि ललन अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहते है।  हालही में हुए नगालैंड चुनाव में जेडीयू ने अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई थी। यहां से जेडीयू के एक मात्र प्रत्याशी की जीत हुई थी। हालांकि नगालैंड जेडीयू प्रदेश इकाई ने बिना पार्टी से चर्चा किए भाजपा को समर्थन दे दिया। जिसके बाद जेडीयू ने नगालैंड इकाई को वहां भंग कर दिया। 

Related Post

भागलपुर विस्फोट की जांच बिहार ATS के हवाले, 4 सदस्यीय टीम घटनास्थल के लिए रवाना

Posted by - मार्च 5, 2022 0
भागलपुर जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र स्थित काजबली चक में देर रात एक मकान में हुए धमाके ने पुलिस मुख्यालय…

आरा में ताजिया जुलूस के दौरान 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प, पथराव में महिला समेत 2 घायल

Posted by - सितम्बर 8, 2023 0
बिहार के आरा में चेहल्लुम के ताजिया जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस…

तेजप्रताप यादव का बड़ा बयान- बिहार में BJP की दाल गलने वाली नहीं,आने वाले समय में इंडिया गठबंधन की केंद्र में सरकार बनेगी

Posted by - दिसम्बर 4, 2023 0
खगड़िया: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव ने रविवार को 4 राज्यों के चुनावी…

बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, CM नीतीश, तेजस्वी यादव ने बिहारवासियों को दी नए साल की शुभकामनाएं

Posted by - जनवरी 1, 2022 0
नए साल 2022 की शुरुआत हो गयी है। बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp