राज्य के 16 जिलों में आंधी एवं वज्रपात से 33 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

84 0

मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश।

आंधी एवं वज्रपात से गृह क्षति एवं फसल क्षति का आंकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश ।

पटना, 20 मई, 2022 :- आंधी एवं वज्रपात से भागलपुर में 7, मुजफ्फरपुर में 6, सारण में 3, में लखीसराय में 3, मुंगेर में 2, समस्तीपुर में 2, जहानाबाद में 1, खगड़िया में 1, नालंदा में 1, में पूर्णिया में 1, बांका में 1, बेगूसराय में 1, अररिया में 1, जमुई में 1, कटिहार में 1 और दरभंगा में 1 व्यक्ति की मौत पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने आंधी एवं वज्रपात से हुयी गृह क्षति एवं फसल क्षति के आंकलन का करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि गृह क्षति का आंकलन आपदा प्रबंधन विभाग एवं फसल क्षति का आंकलन कृषि विभाग अविलंब कराकर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराये। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि आंधी के कारण पेड़ गिरने से कहीं आवागमन बाधित हुआ है तो उसे तुरंत चालू करायें।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Related Post

बिहार विधानसभा व्यक्त की।के पूर्व अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व राज्यपाल धनिक  लाल मंडल के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना

Posted by - नवम्बर 13, 2022 0
*राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार। पटना 13 नवंबर 2022 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाजवादी नेता,बिहार विधान सभा…

CM नीतीश की ‘गलती’ को माफ करने के मूड में स्पीकर, भूपेंद्र यादव से मुलाकात के बाद कही बड़ी बात

Posted by - मार्च 27, 2022 0
सूत्रों के अनुसार रविवार को स्पीकर की भूपेन्द्र यादव से सीएम नीतीश के साथ हुई बहस के मामले में वार्ता…

पूर्व मंत्री खालिद रशीद सबा के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की.

Posted by - सितम्बर 27, 2021 0
पटना, 27 सितम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री खालिद रशीद सबा के निधन पर गहरी शोक…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp