विश्व रैंकिंग में किट ने महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, टाइम्स हायर एजुकेशन रैंकिंग 2023 प्रकाशित

67 0

 टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग में KIIT विश्वविद्यालय ने मारी बाजी

भुवनेश्वर : टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग में KIIT विश्वविद्यालय ने बाजी मारी है। बुधवार को टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग-2023 प्रकाशित हुई, जिसमें किट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल किट 801+ की स्थिति में था। इस साल इसमें 200 रैंक का सुधार हुआ है और यह 601+ पर है। रैंकिंग टाइम्स हायर एजुकेशन द्वारा शैक्षणिक वातावरण, अनुसंधान, नवाचार, अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण और उद्योग समावेश जैसे मानदंडों के आधार पर तैयार की जाती है।

इस वर्ष किट रजत जयंती मनाते हुए इस उपलब्धि ने किट विश्वविद्यालय के सभी छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और कमर्चारियों को खुशी दी है। टाइम्स हायर एजुकेशन दुनिया के तमाम विश्वविद्यालयों के लिए यह रैंकिंग तैयार करता है। पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर किट को इस साल देश के पूर्वी और ओडिशा विश्वविद्यालयों में पहला स्थान मिला है। कई शिक्षाविदों नेकिट और किस के संस्थापक अच्युत सामंत को दुनिया के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के बराबर एक बहुत ही अल्पकालिक विश्वविद्यालय होने के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया है। शिक्षाविदयों ने कहा है कि, सामंत की दूर दृष्टि के लिए, ओडिशा का एक विश्वविद्यालय आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों के बराबर होने के साथ स्थापित और पुराने विश्वविद्यालय को पीछे छोड़ दिया है। इस अवसर पर सामंत ने कहा है कि, यह सफलता विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी, छात्रों और कमर्चारियों के संयुक्त प्रयासों से संभव हुआ है।

किट विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, छात्रों और कमर्चारियों ने संस्थापक सामंत के निरंतर प्रयासों और दूर दृष्टि के प्रति आभार व्यक्त किया है। दूसरी और सामंत ने कहा है कि, यह किट की सफलता है।

Related Post

मुख्यमंत्री ने रामनवमी के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - मार्च 29, 2023 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी पर्व के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को…

पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान देश में चल रही गैर कांग्रेसवाद नीति और समाजवाद का सम्मान : भीम सिहं

Posted by - मार्च 30, 2024 0
कांग्रेस में भारत रत्न का सम्मान देने वाले, खुद ही लेते रहे सम्मान : भीम सिंह पिछड़े के बेटे ने…

पीएम मोदी जी को जीत का आशीर्वाद देने के लिए भागलपुर की जनता एकजुट : सम्राट चौधरी

Posted by - अप्रैल 21, 2024 0
तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को बिहार की जनता अब नहीं छोड़ेगी : सम्राट चौधरी पटना, 21 अप्रैल। भाजपा के…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp