शरद यादव का 75 साल की उम्र में निधन, बेटी ने दी जानकारी

57 0

दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव का 75 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया. उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव (Sharad Yadav) का 75 साल की उम्र में गुरुवार (12 जनवरी) को निधन हो गया. उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, ‘पापा नहीं रहे.’ शरद यादव चार बार बिहार के मधेपुरा सीट से सांसद रहे हैं. वे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष के साथ केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं. पूर्व मंत्री की तबीयत बिगड़ती जा रही थी और उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने बयान जारी कर कहा कि शरद यादव को अचेत और अनुत्तरदायी अवस्था में फोर्टिस में आपात स्थिति में लाया गया था. जांच करने पर उनकी कोई पल्स या रिकॉर्डेबल ब्लड प्रेशर नहीं था. एसीएलएस प्रोटोकॉल के तहत उनका सीपीआर किया गया. सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, उन्हें बचाया नहीं किया जा सका और रात 10 बजकर 19 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. हम उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं. 

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने उनके निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि, “श्री शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ. अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया. वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे. मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं, शांति.”

उन्होंने जेडीयू से साल 2016 में इस्तीफा देने के बाद अपनी पार्टी का गठन किया था और उन्होंने नई पार्टी बनाई. इसके बाद इस पार्टी का उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल में विलय कर दिया. उनकी बेटी सुभाषिनी कांग्रेस में हैं.

Related Post

मुख्यमंत्री ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने पर श्री ईशान किशन को बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - दिसम्बर 10, 2022 0
पटना, 10 दिसम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय…

महात्मा गांधी सेतु पर भीषण सड़क हादसाः चलते कंटेनर से टकराई यात्रियों से भरी बस…6 घायल

Posted by - जून 28, 2023 0
पटना और हाजीपुर के बीच गंगा पर बने महात्मा गांधी सेतु पर बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है।…

मुख्यमंत्री मणिपुर में हो रही हिंसा के मद्देनजर वहाँ रहने वाले बिहार के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित

Posted by - मई 5, 2023 0
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी को मणिपुर के मुख्य सचिव से वार्ता कर वहाँ रह रहे बिहार के…

नालंदा विश्वविद्यालय, राजगीर में आयोजित छठे अंतर्राष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन-2021 में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Posted by - नवम्बर 7, 2021 0
पटना, 07 नवम्बर 2021 :- नालंदा विश्वविद्यालय, राजगीर में आयोजित तीन दिवसीय (7-9 नवंबर) छठे अंतर्राष्ट्रीय धर्म-धम्म सम्मेलन-2021 में उप…

पटना में छठ व्रतियों की सुरक्षा को लेकर किए गए पुख्ता इंतजाम, जिले में 599 दंडाधिकारी और 3500 पुलिसकर्मी तैनात

Posted by - अक्टूबर 28, 2022 0
पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि छठ महापर्व के अवसर पर उत्कृष्ट भीड़ प्रबंधन, सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था और…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp