श्री आदर्श लीला समिति की बैठक संपन्न, कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा की अध्यक्षता में दशहरा में होगा रामलीला का आयोजन

79 0

दशहरा के मौके पर गया के कलाकारों द्वारा रामलीला की होगी प्रस्तुतिः कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा

गयाः  गया हमेशा से धर्म की नगरी के रुप में प्रसिद्ध रहा है। यहां सभी धर्मों के मानने वाले लोग आपसी मिल्लत के साथ हिस्सा लेते हैं। दशहरा के मौके पर यहां पिछले 54 वर्षों से श्री आदर्श लीला समिति द्वारा रामलीला की प्रस्तुति की जा रही है।

इस साल आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर गया के बिसार तालाब स्थित कार्यालय में एक बैठक आहूति की गई, जिसकी अध्यक्षता उपेंद्र पासवान ने की। बैठक में सभी गणमान्य सदस्यों ने सर्वसम्मति से चार पदों के लिए संयोजक डॉ.पी.के.वर्मा, समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा, महासचिव उपेंद्र पासवान तथा कोषाध्यक्ष प्रहलाद कुमार का चयन किया गया।

इस बैठक के मौके पर संबोधित करते हुए श्री आदर्श लीला समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने कहा कि मुझे अध्यक्ष का दायित्व पिछले चार सालों से सौंपी जा रही है। मुझे इस नेक काम को करने में प्रसन्नता होती है। आगे उन्होंने कहा कि इस बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबकी सहभागिता धार्मिक कार्य में सुनिश्चित हो इसके लिए नगर में सहयोग राशि के लिए नगर भ्रमण किया जाएगा। इसके अलावे समिति के कार्यों को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए बाकी के पदों के लिए भी सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

समाजसेवी सह युवा जदयू नेता कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने यह भी बताया कि दो साल कोरोनाकाल में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाया था, इसलिए इसबार एक अलग ही उत्सकुता लोगों में देखने को मिल रही है। इस कार्यक्रम की खास बात ये रहेगी की सभी कलाकार स्थानीय होंगे, स्थानीय कलाकारों को बड़े पैमाने पर अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। इन प्रतिभागी कलाकारों को प्रशिक्षित करने के लिए अयोध्या से रामलीला समिति के वरिष्ठ कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। श्री सिन्हा ने ये भी बताया कि 22 अगस्त से सभी कलाकारों का रिहर्सल शुरु हो जाएगा। इस रामलीला की प्रस्तुति दशहरा में सप्तमी के दिन से ही गया के आजाद पार्क मैदान में रात्रि के 8 बजे से शुरु हो जाएगी। इस आयोजन में सभी दर्शकों के लिए बेहतर इंतजाम रहेंगे ताकि किसी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

इस बैठक में श्री आदर्श लीला समिति के कार्यकारी अध्यक्ष ऋषि लोहानी, उपाध्यक्ष राजू यादव, सह सचिव विवेक कुमार पाण्डेय, व्यवस्थापक विक्की कुमार राय को जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि कोर कमिटि के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राय, कोर कमिटि के सदस्य अनिल बर्णवाल, सुनील कुमार, मोहित कुमार, ब्रजेश वर्मा, आलोक मदानी, महेश केशरी और आनन्द को समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Related Post

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व0 अरूण जेटली जी की जयंती पर उन्हें नमन किया गया

Posted by - दिसम्बर 28, 2022 0
पटना, 28 दिसम्बर 2022 :- पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व० अरूण जेटली जी के जन्मदिवस पर राजकीय जयंती समारोह का आयोजन…

बिहार में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण लाखों लोग प्रभावित एवं बीमार,विजय कुमार सिन्हा।

Posted by - नवम्बर 30, 2023 0
वन एवम पर्यावरण विभाग की उदासीनता और लापरवाही के कारण बिहार में बढ़ रहा है प्रदूषण, वायु प्रदूषण के कारण…

मुख्यमंत्री ने मलमास मेला – 2023 की तैयारियों का  लिया जायजा, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Posted by - जून 2, 2023 0
पटना, 02 जून 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अगामी 18 जुलाई से राजगीर में शुरू होने वाले मलमास…

शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह जी को राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted by - मार्च 23, 2023 0
शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह जी के शहादत दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन किया गया। उनकी अमर कुर्बानियों को यादकर उन्हें…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp