साहित्य एवं कला से सांस्कृतिक का ज्ञान होगा,श्रवण कुमार ,

92 0

पटना ।

पटना सिटी मंगल तालाब स्थित इंदौर स्टेडियम में लोकहीत सेवा संस्थान की ओर से लोकोत्सव समारोह किया गया, कई लोगों को सम्मानित किया गया। जिसमें बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पटना सिटी के विधायक व पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, पटना नगर निगम के मेयर सीता साहू, भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन के निदेशक प्रमुख डॉक्टर यू पी गुप्ता एवं कला सांस्कृतिक पुरुष वरिष्ठ पत्रकार विश्वमोहन चौधरी संत उपस्थित होकर अपने विचारों से लोकोत्सव समारोह को संबोधित किया।

समारोह का उद्घाटन करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि साहित्य एवं कला से सांस्कृतिक का ज्ञान होता है और साथ में समाज को और प्रदेश को स्वच्छ वातावरण का संचार कला सांस्कृतिक के द्वारा ही होता है। इसलिए सरकार की ओर से इस विधा से जुड़े हुए लोगों को और संस्थाओं को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर कई गणमान्य अतिथि के अलावे सभी को आरंभ में स्वागत भाषण संस्था के सचिव व वरिष्ठ पत्रकार और फिल्म निर्देशक प्रभात वर्मा ने किया और अध्यक्षता चाल अल्फाज भांजू ने की।

इस अवसर पर सम्मानित होने वालों में बाबा अभिषेक द्विवेदी, एंब्रोस पैट्रिक, अनंत अरोड़ा, प्रभाकर मिश्रा,संतोष कुमार शर्मा, डॉ रीता सिंह ,अलका पराशर, आकाश कुमार और कई दर्जनों को सम्मानित कर मगध शिखर सम्मान स्वरूप प्रतीक चिन्ह और सम्मान पत्र दिया गया।

समारोह के अंत में धनबाद यापन पूर्व पार्षद लल्लू शर्मा ने किया।

Related Post

मुख्यमंत्री ने नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास, उद्घाटन एवं लोकार्पण

Posted by - सितम्बर 15, 2023 0
पटना, 15 सितम्बर 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में शिलापट्ट अनावरण…

राजद कार्यकर्ताओं के स्वर्गीय रामविलास पासवान के परिजनों को गाली देने का मामले में भाजपा महिला प्रतिनिधिमंडल पहुंचा निर्वाचन आयोग

Posted by - अप्रैल 18, 2024 0
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गाली देने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने की रखी मांग* पटना, 18 अप्रैल। बिहार भाजपा के महिलाओं…

मुख्यमंत्री ने बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - फ़रवरी 4, 2022 0
पटना, 04 फरवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp