सीएम नीतीश के मंत्री ने कहा- जातीय जनगणना ऐसा विषय नहीं जिसके बिना बिहार डूब रहा है और धरती हिल रही है

58 0

सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है.

पटना. इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है, जहां सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना ऐसा विषय नहीं है कि जिसके बिना बिहार डूब रहा है और धरती हिल रही है.

वहीं अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव के इशारे पर सरकार नहीं चलेगी. जातीय जनगणना कराना राज्यों का अधिकार है. हालांकि अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने फिर कहा कि यदि भविष्य में जरूरत होगी तो सरकार जातीय जनगणना कराएगी. जातीय जनगणना की कठिनाइयों को भी समझना होगा.

बता दें, बीते दिनों तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना पर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा था कि जातीय जनगणना पर कुछ काम शुरू किया जा चुका है. सीएम नीतीश कुमार की बातों पर पूरा भरोसा है. तेजस्वी ने यह भी जानकारी दी कि जातिगत जनगणना को लेकर फिलहाल उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई है. राजद नेता ने कहा कि अगर नीतीश कुमार ने कह दिया कि जनगणना नहीं कराएंगे तो फिर सड़क पर उतरने के अलावा कोई चारा नहीं होगा. फिलहाल जब आश्वासन दिया है तो इंतजार जरूरी है.

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बीते महीने जनता दरबार कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि बिहार में जल्द ही जातीय जनगणना कराई जाएगी होगी. सभी अपने कार्यों में व्यस्त थे, लेकिन मेरी बात सब लोगों से हो गई है. हम पुनः एकजुट होकर जातीय जनगणना पर बात करेंगे. जातीय जनगणना पर सभी लोग साथ मिलकर काम करेंगे.

Related Post

राजद का फाड़ा पोस्टर, लालटेन फोड़ लगाई आग… पार्टी से निकाले जाने के बाद फूटा

Posted by - फ़रवरी 3, 2022 0
पार्टी से निकाले जाने के बाद फूटा बिहार के आरजेडी युवा महासचिव मो. कलाम का गुस्सा, फूंका पोस्टर-बैनर दरभंगा- बिहार में…

जिन्ना की सोच वाले लोगों को गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, रामनवमी का जुलूस भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में निकलेगा?

Posted by - अप्रैल 19, 2022 0
कटिहारःदिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने…

भाजपा शराबबंदी ही नहीं पूर्ण नशा बंदी के पक्ष में है- विजय कुमार सिन्हा

Posted by - दिसम्बर 22, 2022 0
विजय चौधरी जी को ‘स्पीकर’ के तौर पर मेरा एवं अपने कार्यकाल का स्मरण करना चाहिए-नेता प्रतिपक्ष सत्ताधारी दल शराब…

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की ऐतिहासिक जीत से पं दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना साकार हुआ : डॉ अजय प्रकाश

Posted by - जुलाई 22, 2022 0
पटना, 21 जुलाई : भावी मेयर प्रत्याशी डॉ अजय प्रकाश ने कहा है कि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp