सोच बदलेगी तब ही विकाश होगा पतलापुर पंचायत का:भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी

319 0

शुरू होगा विकास का नया अध्याय, हर पतलापुर पंचायत की जनता को मिलेगा न्याय.

भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास, इसी श्रद्धा के साथ हम सब जुटे हुए हैं और हो रहे है।

आज भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने पतलापुर पंचायत में बोली की मैं आह्वान करती हूं की – सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास हमारे हर लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

आज भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने अपने समर्थकों के साथ मिडिया से बाते की. और दानापुर प्रखंड के पतलापुर पंचायत की मौजूदा स्थिति को मिडिया से रूबरु कराया.

यह पंचायत यादव एवं कोइरी बाहुल्य पंचायत के रूप में जाना जाता है. अभी तक इस पंचायत में विकाश का काम सही ढंग से नहीं हुआ है पतलापुर पंचायत में मुख्य समस्या में सड़क, नाली की निकासी,स्वास्थ्य, पेयजल, सिंचाई है साथ ही अभी तक इस पंचायत को शहर से नहीं जोड़ा जा चूका है।

इस पंचायत के मुख्य गाव पतलापुर पंचायत में सड़क की स्थिति जर्जर है। लोगों का मानना है कि मुखिया अगर जागरूक होती तो  हमलोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता। इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है।

भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी .ने बताई की इस पंचायत में सरकार की हर योजना के पीछे कमिशन चलता है.

 गाव के एक भी घरों में शौचालय नहीं है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं। बेरोजगारी भी इस पंचायत की मुख्य समस्या में से एक है। इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं। मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही की इंदिरा आवास योजना सिर्फ नाम का योजना है इसमें धाधली ही धाधली है सिर्फ मुखिया सुनीता कुमारी ने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  को लेकर जनता के बीच जायेगे ।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने महिला सशक्तिकरण पर जोड़ दी उन्होंने कही की आज की महिला किसी से कम नहीं है अगर वो जीत के आती है तो महिलाओ के लिये वो कुछ नया करेगी और रोजगार का मार्ग बनायेगी.

सुनीता कुमारी.का मुख्य उद्देशय:-

♦ आपात स्थिति में महिलाओं की सहायता करना।

♦ पीडित महिला को पुर्नस्थापित करना।

♦ महिलाओं को स्व-रोजगार के लिये प्रेरित करना।

♦ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना।

♦ महिला का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिणिक स्तर बढाना।

♦ विपत्तिग्रस्त/पीड़ित/असहाय/निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुए समाज की मुख्य धारा में पुर्नस्थापित करना।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी.ने कही की वो महिलाओं के वास्तविक विकास के लिये पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों में जायेगी और वहाँ की महिलाओं को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं और उनके अधिकारों से अवगत करायेगी जिससे उनका भविष्य बेहतर हो सके।

महिला सशक्तिकरण के सपने को सच करने के लिये लड़िकयों के महत्व और उनकी शिक्षा को प्रचारित करेगी।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही की मौलिक रूप से हमारा समाज एक पुरुष प्रधान समाज रहा है. महिलाओं को हमेशा यहां दोयम दर्जे का स्थान ही प्रदान किया गया है. पहले महिलाओं के पास किसी भी प्रकार की स्वतंत्रता ना होने के कारण उनकी सामाजिक और पारिवारिक स्थिति एक पराश्रित से अधिक और कुछ नहीं थी, जिसे हर कदम पर एक पुरुष के सहारे की जरूरत पड़ती थी.ऐसे में वो महिला को खुद रोजगार और महिया को सशक्तिकरण का मार्ग दिखायेगी.

मुखिया प्रत्याशी रेखा सुनीता कुमारी ने कही की अगर हम पंचायत चुनाव जीत के आते है तो मै आपने पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनुगी हर ग्रामीण महिला को रोजगार दुगी, ग्रामीण स्तर पर

Related Post

मुख्यमंत्री ने सीतामढ़ी में लखनदेई नदी की पुरानी धार को पुनर्जीवित करने की योजना का किया निरीक्षण,

Posted by - मई 13, 2022 0
शिवहर में निर्माणाधीन बेलवा डेम प्रोजेक्ट का भी किया मुआयना सीतामढ़ी जिले में लखनदेई नदी की पुरानी धार हुई पुनर्जीवित…

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने राज्य में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

Posted by - अगस्त 1, 2022 0
• बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के…

लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती भव्य रूप से मनाई गई, उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई

Posted by - अक्टूबर 31, 2022 0
पटना, 31 अक्टूबर 2022 :- लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती के अवसर पर राजकीय समारोह का…

उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी का नाम बदला,चुनाव आयोग ने दिया नया नाम

Posted by - फ़रवरी 18, 2024 0
राष्ट्रीय लोक जनता दल (आरएलजेडी) को अब राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा। इसकी जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp