हम तो पहले ही कार्रवाई कर देते’, तेज प्रताप के ‘एलान’ पर जगदानंद सिंह का बड़ा बयान,

78 0

जगदानंद सिंह ने कहा, ” तेज प्रताप विधायक हैं. मैं उनका सम्मान करता हूं. वे कोई कार्यकर्ता नहीं, निर्वाचित सदस्य हैं. अगर मेरे हाथ में होता तो मैं इस पर एक्शन लेता. लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है.”

पटना: पार्टी कार्यकर्ता की बंद कमरे में पिटाई करने के आरोपों में घिरे हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पार्टी से इस्तीफे का एलान किया है. तेज द्वारा किए गए इस एलान के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. विभिन्न पार्टियों के नेता इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को एबीपी ने इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) से बातचीत की. बातचीत के दौरान सिंह ने कहा, ” तेज प्रताप पर कार्रवाई करना मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है. अगर ये मेरा अधिकार होता तो पहले ही कार्रवाई कर देता.” 

हर की जानकारी देना उचित नहीं  

जगदानंद सिंह ने कहा, ” पूरे मामले में कार्रवाई हो रही है. लेकिन सारी बात की जानकारी पब्लिक डोमेन में दी जाए, ये उचित नहीं है. हर  इंसान अपनी मेहनत और दिमाग की वजह से जगह बनाता है और उसी जगह को अपने गलत प्रभाव का कारण खोता है.” उन्होंने बताया कि रामराज ने इफ्तार पार्टी के दिन रोते हुए उन्हें फोन किया था. पर घटना को उन्होंने देखा नहीं था, इसलिए उसे भरोसा दिलाया कि घबराओ मत, जो हुआ है, वो अच्छा नहीं हुआ है. लेकिन पहले स्थिति के स्पष्ट होने की जरूरत है. 

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा ” मैं मूकदर्शक नहीं हूं. अब तेज प्रताप नकार रहे हैं कि उन्होंने ऐसा नहीं किया है. लेकिन व्यक्ति की बात पर भी तो विश्वास किया जा सकता है. आपके अच्छे-बुरे व्यवहार का जनता निर्णय करती है. वे विधायक हैं. इसलिए उनपर हमें एक्शन लेने का पावर नहीं है. अगर टेक्निकल बाधा नहीं होती तो अपने तरीके से मैं इस मामले पर फैसला लेता. सब कुछ ठीक रहा तो लालू यादव 30 तारीख को पटना आ जाएंगे.”

एनडीए पर जगदानंद सिंह ने साधा निशाना

एबीपी से बातचीत के दौरान उन्होंने एनडीए पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महाजंगलराज वालों को जितना उत्सव मनाना है, मना लें. राष्ट्रीय जनता दल अपनी मेहनत और परिश्रम के बदौलत काम करता है. कौन सी पार्टी में एक-दो घटना नहीं होती है. जेडीयू में आरसीपी भी चुनौती दे रहे हैं, तो उससे क्या हुआ. हर चीज अपने तरीके से होता है. जहां तक अधिकार क्षेत्र की बात थी, मैंने छात्र आरजेडी का गठन किया.

सभी मेरा सम्मान करें, ये जरूरी नहीं

तेज प्रताप यादव द्वारा उनके साथ किए दुर्व्यवहार के संबंध में पूछे गए सवाल पर सिंह ने कहा, ” मैं इतना लोकप्रिय नहीं हूं, जो वो और बिहार की 12 करोड़ जनता में सभी हमारी तारीफ करें. तेज प्रताप आरजेडी के विधायक हैं. मैं उनका सम्मान करता हूं. वे कोई कार्यकर्ता नहीं हैं. वे निर्वाचित सदस्य हैं. अगर मेरे हाथ में होता तो मैं इस पर एक्शन लेता. लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है. लालू यादव को पूरे मामले में एक्शन लेना है. मैं कुछ नहीं कर सकता हूं. उनको क्या करना चाहिए ये उनका फैसला है.”

Related Post

पारस के साथ बिहार में दलितों और पासवान की निर्णायक ताकत- श्रवण अग्रवाल

Posted by - जुलाई 9, 2023 0
राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा की बिहार में दलितों और पासवान समुदाय की…

हम राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 15 मुद्दों पर हुई चर्चा

Posted by - अप्रैल 16, 2023 0
पटना 16 अप्रैल 2023 हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में…

बीएसएससी पेपरलीक मामले की सीबीआई या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से हो जांच- विजय सिन्हा

Posted by - दिसम्बर 27, 2022 0
 * बिहार के लाखों युवकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कब तक?- * सरकार बताएं हर बार प्रतियोगिता परीक्षा का…

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की ऐतिहासिक जीत से पं दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना साकार हुआ : डॉ अजय प्रकाश

Posted by - जुलाई 22, 2022 0
पटना, 21 जुलाई : भावी मेयर प्रत्याशी डॉ अजय प्रकाश ने कहा है कि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp