अगरबत्ती के बाद अब चावल बेचेंगे Tej Pratap Yadav, माता-पिता के नाम पर लॉन्च किया ब्रांड,

106 0

तेज प्रताप यादव ने बताया कि बिहार में उत्तम क्वालिटी के धान की खेती होती है. लेकिन ये बिचौलियों के हाथों बाहर चला जाता है. बिहार का चावल बिहार के लोग खा पाएं इसलिए इस कारोबार की शुरुआत की गई है.

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे और हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव इन दिनों तरह-तरह के काम करते नजर आ रहे हैं. कभी वे व्लॉग बनाते दिखते हैं, कभी रील्स बनाते हैं तो कभी जीम पहुंच कर लोगों को चौंका देते हैं. इसी क्रम में उन्होंने अगरबत्ति के बाद चावल समेत अन्य खाद्य सामग्रियों का बिजनस शुरू किया है. आरजेडी नेता ने अपने बड़े मामा समेत अन्य सहयोगियों के साथ नई कंपनी एलआर राइस एंड मल्टीग्रेन्स का शुभारंभ किया.

मार्केट में सप्लाई करेंगे चावल 

पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी के नाम से शुरू की गई इस फैक्ट्री में बिहार के किसानों से चावल की खरीद कर उसकी पैकिंग होगी और फिर उसे मार्केट में सप्लाई किया जाएगा. चावल के साथ-साथ आटा, बेसन, सत्तू और मैदा भी तैयार किया जाएगा और फिर मार्केट में बेचा जाएगा. 

बिहार के किसानों को होगा फायदा

तेज प्रताप ने बिजनेस पॉलिसी बताते हुए कहा कि लॉकडाउन में सभी चीजें बंद हो गईं, लेकिन खाने-पीने की चीज बंद नहीं हुईं. यही देखते हुए हमने खाने-पीने का सामान बनाकर बाजार में लाने की शुरुआत की है. जल्दी और भी सामान मार्केट में लाने का प्रयास करेंगे. इससे बिहार के किसानों को फायदा होगा. साथ ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा.

उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए डिस्ट्रीब्यूटर खोजा जा रहा है. डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से लोगों तक चावल पहुंचाया जाएगा. वहीं, जल्द ही बेसन, आटा, सत्तू और मैदा भी मार्केट में लाया जाएगा. गौरतलब है कि तेज प्रताप पूरे कार्यक्रम के दौरान पॉलिटिकल बातें करने से बचते रहे. इस कार्यक्रम में उनके मामा प्रभु नाथ यादव भी मौजूद रहे. पीसी के दौरान तेज प्रताप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लालू प्रसाद यादव से भी पत्रकारों की बात कराने की कोशिश करते दिखे. 

Related Post

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री एवं जमुई के पूर्व विधायक अर्जुन मंडल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

Posted by - अक्टूबर 16, 2023 0
नीतीश कुमार ने रविवार को अपने शोक संदेश में कहा है कि वह एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। उन्होंने…

सनकी प्रेमी ने एक ही परिवार के 6 लोगों को गोलियों से भूना, 2 की मौत

Posted by - नवम्बर 20, 2023 0
लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां प्रेम प्रसंग में एक सनकी प्रेमी…

कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - जनवरी 17, 2022 0
पटना, 17 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन पर गहरी शोक…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया देश और सेना की बहुत बड़ी क्षति है–अश्विनी चौबे

Posted by - दिसम्बर 8, 2021 0
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने वरिष्ठ सीडीएस…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp