आईपीएल 2022 की रेस में ये चार धुरंधर टीमें, सभी को पछाड़कर आए आगे

59 0

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 जहाँ दिग्गज टीमों के लिए सबसे कठिन साबित हुआ है, वहीं दूसरी कुछ टीमों के लिए बेहद खास बन गया है। सबसे अधिक यानी 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी टी20 लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस 50 मैच खत्म होने के बाद भी लय नहीं बना सकी और प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। डिफेंडिंग चैंपियन और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स भी लगभग मुकाबले से बाहर हो चुकी है। वहीं, 2 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी केकेआर भी खराब स्थिति में है।

बाकी सभी टीमों को पछाड़कर चार टीमें उभरकर सामने आई हैं, जिनमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के नाम शामिल हैं। यदि इनके विकेट्स की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 69, सनराइज़र्स हैदराबाद ने 62, लखनऊ सुपरजायंट्स ने 61 और गुजरात टाइटंस ने 60 विकेट्स अपनी झोली में डाले हैं।

भारतीय क्रिकेटर अभिनव चारों टीम्स की तारीफ करते हुए कहते हैं:

शक्तिशाली गेंदबाजी वाली टीम्स इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। पॉवरप्ले और बीच के ओवर्स में विकेट लेना महज़ आर्थिक रूप से गेंदबाजी करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। स्टैंडिंग में टॉप चार टीम्स ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं। यह बताता है कि #MI जैसी सुपर टीम्स आखिर क्यों संघर्ष कर रही हैं।

वहीं, भारतीय महिला क्रिकेटर हरलीन कौर देओल, कप्तान को जीत का श्रेय देते हुए कहती हैं:

एक कप्तान को अपनी टीम जितना ही अच्छा कहा जाता है। कप्तानी एक ऐसा कौशल है, जो एक टीम में गेंदबाजों और बल्लेबाजों को सिंक्रनाइज़ करने पर निर्भर करता है और ऐसा करने वाली टीम्स ने आईपीएल सीज़न में शानदार परिणाम दिखाए हैं। आईपीएल टेबल में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाली टीम से सबसे अधिक विकेट लेने वाले और रन बनाने वाले खिलाड़ी दिए जाते हैं।

Related Post

लौट आया पुराना विराट कोहली, तड़ाक-तड़ाक, तीन मैच में दूसरी फिफ्टी

Posted by - अप्रैल 10, 2023 0
इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ विराट कोहली ने टूर्नामेंट का दूसरा पचासा लगा दिया।…

कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार ने 11 वें नेशनल पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप 2023 का पटना में किया भव्य शुभारंभ

Posted by - नवम्बर 23, 2023 0
23 से 26 नवम्बर 2023 तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में जूनियर ,सब जूनियर और प्री टीन आयुवर्ग के देश…

ई -स्पोर्ट्स के प्रति बिहार के युवाओं में बढ़ते उत्साह को देखते हुए बिहार में पहली बार आयोजित हो रहा है “ई-स्पोर्ट्स ओपन चैम्पियनशिप 2023

Posted by - दिसम्बर 8, 2023 0
पटना 8 दिसम्बर 2023 :- दुनियाभर में ई-स्पोर्ट्स के प्रति युवाओं के बढ़ते आकर्षण को देखते हुए बिहार में पहली…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp