इतिहास बदलने वालों से देश को बचाना है”, CM नीतीश बोले- ये लोग काम नहीं , केवल प्रचार करते हैं

27 0

नीतीश कुमार ने रविवार को जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बिहार प्रदेश जदयू के प्रभारी पदाधिकारियों की दो दिवसीय संसद के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग इतिहास को बदलना चाहते हैं,

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत सरकार पर परोक्ष रूप से प्रहार किया और कहा कि इतिहास बदलने वालों से देश को बचाना है। ये लोग काम नहीं कर रहे, केवल प्रचार करते हैं। 

“सब कुछ एकतरफा हो रहा है”
नीतीश कुमार ने रविवार को जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बिहार प्रदेश जदयू के प्रभारी पदाधिकारियों की दो दिवसीय संसद के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग इतिहास को बदलना चाहते हैं, ऐसे लोगों से देश को बचाना है। इन लोगों ने हर चीज पर कब्जा कर लिया है। सब कुछ एकतरफा हो रहा है। ये लोग काम नहीं कर रहे, केवल प्रचार करते हैं। नया कौन-सा काम हो रहा है। सच्चाई तो यह है कि इन लोगों ने वर्ष 1998 से 2004 के बीच के काम को भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा लेकिन नहीं मिला। गरीबी के बावजूद हमलोगों ने विकास का सारा काम किय। 

“जदयू में सभी जाति और धर्म के लोग”
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में धार्मिक उन्माद को हमलोगों ने न के बराबर कर दिया लेकिन कुछ लोग अब फिर से उसे कराने की कोशिश में हैं। हमलोग जाति गणना के पक्ष में हैं, लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि ये न हो। जब भी अच्छा काम करिएगा, कहीं ना कहीं से आपको रोकने की कोशिश होगी, लेकिन हमलोगों को अपना काम करना है। उन्होंने कहा कि जदयू अकेली पार्टी है जिसमें सभी जाति और धर्म के लोग हैं। अपने काम को लेकर एक-एक घर जाइए। सबसे बात करिए और सुझाव लीजिए। कुमार ने आगे कहा कि हमलोगों ने जब महागठबंधन बनाया तो देश की बहुत सारी राजनीतिक पाटिर्यों ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमलोग विपक्षी एकता के काम को आगे बढ़ा रहे हैं। जल्द ही इसका सार्थक परिणाम निकलेगा। 

इस मौके पर राज्यसभा के वरिष्ठ सदस्य एवं पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने जितनी यात्राएं की हैं, उतनी देश के किसी मुख्यमंत्री ने नहीं की। वे जनता के बीच जाकर, आंखों से तस्वीर देखकर योजनाएं बनाते हैं, सचिवालय के चेंबर में बैठकर नहीं। उनके नेतृत्व में एक ओर बिहार बढ़ता दिखाई दे रहा है तो दूसरी ओर बिहार देश को भी दिशा दे रहा है। उन्होंने कहा कि आज केन्द्र में बैठे लोग जो कर रहे हैं, इसके विरोध में बड़े आंदोलन की जरूरत है। ये लोग न केवल संसदीय परंपराओं को बल्कि देश का प्रतीक माने जाने वाले अशोक स्तंभ तक को बदल रहे हैं। ऐसी तानाशाही प्रवृत्ति का कड़ा प्रतिरोध होना चाहिए। 

Related Post

पीएम मोदी को 71 हजार निुयक्ति पत्र बांटने पर बधाई, देश को विकसित बनाने का संकल्प जारी: मंगल पांडेय

Posted by - अप्रैल 13, 2023 0
केंद्र सरकार जनता से किए रोजगार सृजन के वादे को कर रही पूरा पटना।पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने…

शराबबंदी पर बीजेपी का सवाल- क्या पीड़ित परिवार को जेल भेजेंगे नीतीश कुमार?

Posted by - जनवरी 16, 2022 0
संजय जायसवाल का कहना है कि प्रशासन, पुलिस और माफिया की तिकड़ी को समाप्त करना होगा. प्रशासन स्वयं शराब माफिया…

बिहार सरकार को परिवार के स्वास्थ्य की चिन्ता, भाजपा को बिहार की जनता के स्वास्थ्य की चिंता – विजय कुमार सिन्हा

Posted by - दिसम्बर 3, 2022 0
 नेता प्रतिपक्ष ने पूछा- गरीबों को जेल, अमीरों को उम्मीदवार रूपी पुरस्कार यही है जनता राज? महागठबंधन की सरकार ने…

लालू-नीतीश के शासन ने बिहार को “लेबर फैक्ट्री” बनाकर रख दिया है : अरविन्द सिंह

Posted by - नवम्बर 25, 2023 0
पटना, 25 नवम्बर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि लालू-नीतीश के शासन ने…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp