ओडिशा रेल हादसाः मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देगी बिहार सरकार, CM नीतीश ने की घोषणा

89 0

बालासोर रेल दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से चार अधिकारियों की एक टीम को ओडिशा सरकार, रेलवे एवं बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय एवं सहयोग हेतु भेजा गया था प्रतिनियुक्त टीम के द्वारा बालासोर,

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई भीषण रेल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को 02-02 लाख रुपए एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।

बालासोर रेल दुर्घटना में बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से चार अधिकारियों की एक टीम को ओडिशा सरकार, रेलवे एवं बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय एवं सहयोग हेतु भेजा गया था प्रतिनियुक्त टीम के द्वारा बालासोर, कटक एवं भुवनेश्वर में इलाजरत बिहार के यात्रियों से मुलाकात की गई एवं उनके बेहतर इलाज हेतु जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित किया गया। रेल दुर्घटना में बिहार के मृत व्यक्तियों की पहचान कर उनके शव को बिहार वापस भेजने में परिजनों की मदद गई। मृत व्यक्तियों की पहचान हेतु परिजनों का डीएनए सैंपलिंग करवाने में भी एम्स भुवनेश्वर एवं ओडिशा सरकार के साथ समन्वय स्थापित किया गया।

30 यात्री अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत
बिहार के लगभग 30 यात्री अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं। लापता व्यक्तियों के परिजन डीएनए सैंपलिंग देने के उपरांत रिपोर्ट की प्रतीक्षा में भुवनेश्वर में रह रहे हैं। उनके सहयोग के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पुनः दो अधिकारियों की एक टीम को भुवनेश्वर भेजने का निर्णय लिया गया है। रेल दुर्घटना में घायल व्यक्ति ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के उपरांत धीरे-धीरे वापस अपने घर लौट रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल एवं आवश्यकता पड़ने पर आगे इलाज हेतु जिला के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सह असैनिक शल्य चिकित्सक को प्राधिकृत किया गया है।

CM ने मृत लोगों के परिजनों के प्रति जताई गहरी संवेदना
मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सह असैनिक शल्य चिकित्सक के द्वारा सभी घायल व्यक्तियों के घर चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम को भेजकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी तथा आवश्यकता पड़ने पर आगे इलाज की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है।

Related Post

मुख्यमंत्री ने 342.31 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न पुलिस भवनों का उद्घाटन तथा 684.17 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न पुलिस भवनों का किया शिलान्यास

Posted by - मई 4, 2023 0
पटना, 04 मई 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज 342.31 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित विशेष सुरक्षा…

मुख्यमंत्री ने डॉ0 राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी

Posted by - अक्टूबर 12, 2022 0
पटना, 12 अक्टूबर 2022 :- महान समाजवादी नेता डॉ० राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश…

गिरिराज सिंह बोले.. RJD नेता आनंद मोहन जेल की जगह घर पहुंच गए ये राजद JDU के जंगलराज की ताकत है.

Posted by - अगस्त 15, 2022 0
जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन को घर पर देखे जाने का मुद्दा बिहार में गर्म हो गया…

केन्द्रीय बजट निराशाजनक एवं इसमें दूरदृष्टि का अभाव है, हर वर्ष बजट की प्राथमिकताएं बदल जाती हैं,

Posted by - फ़रवरी 1, 2023 0
जो फोकस और निधि के अभाव में पूरी नहीं हो पा रही हैं मुख्यमंत्री पटना, 01 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp