कांग्रेस अब भारतीय राजनीति में गंभीर खिलाड़ी नहीं : रविशंकर प्रसाद

79 0

कतर में मृत्युदंड पाए नेवी के पूर्व अधिकारियों के वापस आने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘भारत की ताकत बढ़ी है’

पीएम के नेतृत्व में भारत की ताकत ही नहीं बढ़ी है कूटनीति महत्व भी बढ़ा है : रविशंकर प्रसाद
__

पटना, 13 फरवरी। कतर के जेल में बंद सात पूर्व भारतीय नौ सैनिकों को रिहा करने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह वापसी दर्शाता है कि दुनिया में भारत की ताकत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि छह लोग लौट आए हैं और एक पूर्व सैनिक भी जल्द लौटेंगे।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वदेश लौटे पूर्व सैनिकों ने यहां आते ही प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया और कहा कि यह उनके व्यक्तिगत पहल से संभव हो सका। उन्होंने स्वयं अमीर से बात किया था। यह दर्शाता है कि पीएम का स्ट्रेटजीक महत्व बढ़ा है।

पटना साहिब के सांसद श्री प्रसाद ने दावा करते हुए कहा कि भारतीय कहीं भी फंसे हों भारत सरकार उनके आंसू पोछने का कार्य करता है। उन्होंने ऑपरेशन कावेरी, दोस्त, गंगा, देवी शक्ति, अभियान वंदे भारत की चर्चा करते हुए कहा कि यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने की बात हो, अफगानिस्तान में फंसे हिंदुओं को लाने की बात हो या पाकिस्तान में फंसे वायु सैनिक अभिनंदन को लाने की बात हो भारत सरकार ने फंसे भारतीय लोगों को वापस लाया।

श्री प्रसाद ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में विदेश नीति इतनी प्रभावी बनी है जिससे भारत की ताकत ही नहीं बढ़ी है कूटनीति महत्व भी बढ़ा है। प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं दुनिया उसे सुनती है। इतना ही नहीं छह से अधिक इस्लामिक देशों ने अपने देश के सर्वोच्च पुरस्कार प्रधानमंत्री जी को दिया है।

उन्होंने कहा कि आज हमे पीएम के नेतृत्व पर गर्व है कि भारतीय दुनिया में कहीं पर भी हो, किसी परिस्थिति में फंसा हो भारत सरकार उनके लिए खड़ी रहेगी।

उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है, लेकिन पीड़ा भी है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या विपक्ष इस मामले पर कुछ बोला है। उन्होंने कहा कि जो लौटे है वे नौसेना के पूर्व कैप्टन और कमांडर है, जिन्हे कतर में जासूसी के गलत आरोप में पकड़ा गया था। उन्होंने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कम से कम उनके लौटने का स्वागत ही कर देते।

श्री प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि भाजपा की सोच छोटी है लेकिन मोदी सरकार की सोच बड़ी है। विपक्ष ने राम मंदिर के उद्घाटन के निमंत्रण का तिरस्कार करे। अगर मोदी जी की सरकार ने किया है तो विपक्ष साधुवाद कह ही नहीं सकती यह उनकी छोटी सोच और समझ को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी, आडवाणी जी, चौधरी चरण सिंह जी को जो भारत रत्न मिला उनका खुल कर इन्होंने स्वागत किया क्या?

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की जो बची ईंटें थी वह भी दरक रही हैं, उनको छोड़कर भागने वालों का तांता लगा हुआ है। आज भी कांग्रेस के नेताओं की चाहत है कि कौन परिवार का व्यक्ति राज्यसभा में जाएगा।

यही लोग नरेंद्र मोदी जी को चुनौती देने चले थे, उनके विरोधियों की अगुवाई करने चले थे। कांग्रेस अब भारतीय राजनीति के गंभीर खिलाड़ी नहीं है। उसका उद्देश्य परिवार के लिए समेटने की है, इसीलिए उसके सहयोगी भाग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश अब कांग्रेस को गंभीरता से नहीं लेता । देश के लोगों को कोई संदेह नहीं है भाजपा इस बार 400 के पार। बिहार में 40 की 40 सीटें हम जीतेंगे।

उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि चले हैं देश को जोड़ने। अपने गठबंधन को तो आप जोड़ नहीं सके और चले हैं देश जोड़ने।

Related Post

मुख्यमंत्री ने महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - मार्च 7, 2024 0
पटना, 07 मार्च 2024 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर प्रदेश एवं देशवासियों को…

जी०डी०एम० कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ० शंभू नाथ सिन्हा की माताजी के श्राद्धकर्म तथा श्रीमती ज्योति सिंह के पिताजी के श्राद्धकर्म में शामिल हुये मुख्यमंत्री

Posted by - अगस्त 8, 2023 0
पटना, 08 अगस्त 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज श्रीमती ज्योति सिंह के पिताजी के श्राद्धकर्म में भी शामिल…

किशु राहुल और बिहार के राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर जी के बीच एक अनौपचारिक मुलाकात हुई

Posted by - अक्टूबर 14, 2023 0
पटना, 14 अक्टूबर बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता किशु राहुल और बिहार के राज्यपाल माननीय श्री राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर जी के…

बाल कलाकार रौनक रत्न ने क्या गया है मोह कुर्सी का जाता नहीं है.. CM रहने की आदत पड़ी है…’

Posted by - अगस्त 23, 2022 0
छपरा के एक बाल कलाकार का गाना बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गायक रौनक रत्न…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp