कांग्रेस ने देश का विभाजन करवाया, अब कर रही भारत जोड़ो यात्राः मंगल पांडेय

67 0

पटना। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भारत के विभाजन में कांग्रेस पार्टी का पुराना इतिहास रहा है। अब किस भारत को जोड़ने का कार्य कांग्रेस के वंशज कर रहे हैं। यह तो बच्चा-बच्चा जानता है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत एक है, फिर भारत जोड़ो यात्रा का औचित्य क्या है। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा इनकी राजनीतिक री-लांचिंग से ज्यादा कुछ नहीं है।

श्री पांडेय ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में खुद को स्थापित करने के लिए राहुल व विपक्षी दलों के कई नेता आजकल देशभर में घूमकर प्रचार कर रहे हैं। कोई दल जोड़ रहे हैं, तो कोई भारत को जोड़ने निकल पड़े हैं, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आगे सभी विपक्षी एकता की हवा निकल जाएगी। अगले लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी का ही जादू चलेगा और पूर्ण बहुमत से देश में एनडीए की सरकार बनेगी। श्री पांडेय ने कहा कि कांग्रेस ने देश को हर मोर्चे पर ठगा है। कांग्रेस सरकार ने कई भ्रष्टाचार किए हैं, जो जगजाहिर भी हैं। खुद राहुल गांधी व सोनिया गांधी भ्रष्टाचार के मामले में फंसे हैं और बेल पर हैं। कांग्रेस के युवराज देश को जोड़ने नहीं, बल्कि विभाजनकारी नीति को लेकर निकले हैं। आज पीएम ने देश के हर वर्ग को केंद्र सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं का लाभ देकर एक साथ जोड़ा है। समाज में हाशिये पर गये वर्ग को मुख्यधारा में लाया है, वहीं राहुल की पार्टी ने कभी गरीबों का भला नहीं किया।

श्री पांडेय ने कहा कि आज भारत में किस प्रकार की कमी है, जो भारत जोड़ो की बात की जा रही है। पूरा देश एक है। जब कांग्रेस की सरकार थी, तो कई राज्यों में दंगे हुआ करते थे। आपसी भेदभाव ज्यादा थी। एनडीए की सरकार में देश में कहीं भी सांप्रदायिक दंगे नहीं हुए। राहुल देश को जोड़ने नहीं, बल्कि तोड़ने निकले हैं। राहुल एवं पीएम पद की चाहत रखने वाले अन्य विपक्षी नेता भी पीएम की लोकप्रियता से घबरा कर अभी से चुनावी टूर पर निकल पड़े हैं। हाल यह है कि जो कभी एक-दूसरे के धुर विरोधी हुआ करते थे, आज उनके साथ मिलकर एनडीए को सत्ता से दूर करने का ख्वाब देख रहे हैं।

Related Post

राजद के नेता लगातार सनातन धर्म पर कर रहे अनर्गल बयानबाजी,लालू की पार्टी पर जमकर बरसे गिरिराज सिंह

Posted by - अक्टूबर 28, 2023 0
पटनाः केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ( Giriraj Singh ) ने राष्ट्रीय जनता दल(राजद) पर जोरदार प्रहार किया है। उन्होंने कहा…

उड़ीसा की राजनीतिक रूप से निष्फल यात्रा से सीख लें मुख्यमंत्री,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - मई 15, 2023 0
ड़ीसा के मुख्यमंत्री से राज्य के प्रति समर्पण का सबक लें, कांग्रेस बिरोध की राजनीति कर उदय होने वाले अब…

Lalu Yadav ने कहा- पूरे देश में होनी चाहिए जातीय जनगणना, गरीबों और दलितों को होगा लाभ

Posted by - अक्टूबर 4, 2023 0
दिल्ली पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि हमलोगों ने बिहार जातीय जनगणना करा दिया। अब यह पूरे देश…

नीतीश का अपना ठिकाना नहीं और देश में घूम रहे”, PK ने कहा- नेताओं के साथ चाय पीने से कुछ नहीं होने वाला

Posted by - मई 12, 2023 0
प्रशांत किशोर ने कहा कि नेताओं के आपस में मिलने से विपक्षी एकता नहीं हो सकती। नीतीश कुमार जो कर…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp