कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव, अहंकार हुई हार- लालू बोले -देश के सबसे लंबे सत्याग्रह की हुई जीत.

48 0

कृषि कानून बोले तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि एमएसपी ठीक तरीके से लागू हो और किसानों को उचित मूल्य मिले. यह संविधान की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि किसानों की बात को माना जाए और बिजली पर उनकी बात मानी जाए. एमएसपी को लेकर कानून लागू किया जाए. यूरिया और खाद का दाम कम किया जाए ताकि किसानों को राहत मिले.

इस मामले मेें तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान की जीत है, देश की जीत है. यह पूंजीपतियों, उनके रखवालों, नीतीश-भाजपा सरकार और उनके अंहकार की हार है. विश्व के सबसे शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक किसान आंदोलन ने पूंजीपरस्त सरकार को झुकने पर मजबूर किया. आंदोलनजीवियों ने दिखाया कि एकता में शक्ति है. यह सबों की सामूहिक जीत है. बिहार और देश में व्याप्त बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपाई उपचुनाव हारे तो इन्होंने पेट्रोल-डीज़ल पर दिखावटी ही सही, लेकिन थोड़ा सा टैक्स कम किया. उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड,पंजाब की हार के डर से तीनों काले कृषि क़ानून वापस लेने पड़े हैं. विगत वर्ष 26 नवंबर से किसान आंदोलनरत थे। बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों के तुरंत पश्चात किसान हित में हम किसानों के समर्थन में सड़कों पर थे. इसी दिन किसान विरोधी नीतीश-भाजपा ने गाँधी मैदान में इन कृषि कानूनों का विरोध एवं किसानों का समर्थन करने पर मुझ सहित हमारे अनेक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया था. अंततः सत्य और किसानों की जीत हुई.

 

 

 

Related Post

विकास के झूठे वादे और जीत के खोखले दावे करने वालों के झांसे में नही आएगी भुसौला दानापुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी की जनता : नमिता देवी

Posted by - अक्टूबर 23, 2021 0
आज नमिता देवी ने अपना सातवें चरण में होने जा रहे फुलवारीशरीफ प्रखंड के मुखिया पद के लिए नामांकन कर…

चिराग पासवान बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अब नहीं सम्भल रहा बिहार- केंद्र लगाये राष्ट्रपति शासन

Posted by - जनवरी 30, 2022 0
चिराग पासवान ने सरकार द्वारा शिक्षकों को शराब मामले की पड़ताल में लगाये जाने के निर्णय पर हैरानी प्रकट करते…

मुख्यमंत्री जी की जंगल सफारी यात्रा किस समस्या का समाधान- विजय सिन्हा

Posted by - जनवरी 5, 2023 0
जनप्रतिनिधियों का अपमान लोकतंत्र का कमजोर करने के समान- विजय सिन्हा राजा का भाव त्याग प्रधान सेवक से ज्ञान प्राप्त…

पटना में नगरनिगम चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा:मेयर प्रत्याशी विनीता बिट्टु सिंह ने नामांकन पर्चा दाखिल किया

Posted by - सितम्बर 21, 2022 0
पटना : आज विनीता बिट्टु सिंह ने पटना नगरनिगम के मेयर पद के होने वाले चुनाव में अपना नामांकन कर…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp