क्या है लैंड फॉर जॉब घोटाला? जो लालू परिवार को पहुंचा सकता है सलाखों के पीछे…

72 0

ईडी (ED) ने बीते सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। इसी मुद्दे को लेकर बिहार में राजनीति गरमाई हुई है और सबसे अधिक चर्चा लैंड फॉर जॉब घोटाले की हो रही है। बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कल ही ईडी ने लालू प्रसाद यादव से 10 घंटे तक पूछताछ की।

साथ ही आज तेजस्वी के साथ ईडी पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर बिहार में नीतीश ने अपना पाला बदल लिया और दोबारा भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया और इस कारण राजद को बहुत बड़ा झटका लगा है। बता दें कि पूछताछ में लालू प्रसाद यादव से ED ने 50 सवाल पूछे जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई। इस मामले को लेकर भाजपा और राजद में आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला लगातार जारी है।

PunjabKesari

आखिर क्या है लैंड फॉर जॉब घोटाला?

साल 2004 से 2009 तक लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री रहे। उनके रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में ग्रुप-डी में भर्तियां की गईं और नौकरी के लिए कैंडिडेट्स से नौकरी देने के बदले में रिश्वत के तौर पर जमीन ली गई। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक लालू परिवार को 7 जगहों पर जमीनें मिलीं। बता दें कि सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के पूरे परिवार पर 600 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इसमें लोगों को जबलपुर, मुंबई, छत्तीसगढ़ और जयपुर आदि जगहों पर लगाया गया था। 

Related Post

मुख्यमंत्री ने पवित्र रमजान महीने के प्रारंभ होने पर राज्यवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - मार्च 12, 2024 0
पटना, 12 मार्च 2024 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने रमजान के पवित्र महीने के प्रारंभ होने पर राज्यवासियों विशेषकर…

PM आवास पर भाजपा नेताओं का महामंथन जारी, अमित शाह, जेपी नड्डा भी बैठक में मौजूद

Posted by - जुलाई 6, 2023 0
दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर भाजपा नेताओं की बड़ी बैठक चल रही है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री…

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार के गया एवं पूर्णिया में विशाल जनसभाओं आयोजित

Posted by - अप्रैल 16, 2024 0
दिनांक:16/04/2024 एनडीए ने कड़ी मेहनत कर बिहार को जंगलराज से बाहर निकाला है। जनता-जनार्दन के उत्साह से साफ हो जाता…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp