गरीब संपर्क यात्रा मांझी ने शेखपुरा से किया शुभारंभ गरीबों की हक और हुकूक के लिए एकजुटता का आह्वान

39 0

पटना 23 अप्रैल 2023 ( रविवार )

बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह के हटिया मोड़ बरबीघा में आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद पैतृक गाँव माउर में उनके घर पर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गरीब संपर्क यात्रा का शुरूआत किया गया।
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के संस्थापक संरक्षक बिहार के कुल मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के गरिमामय उपस्थिति में शेखपुरा टाउन हॉल से गरीब संपर्क यात्रा का द्वितीय चरण का का कार्यक्रम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ किया गया । हम की गरीब संपर्क यात्रा 23 से 29 अप्रैल तक मुंगेर प्रमंडल के विभिन्न जिलों में कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।
पार्टी के संस्थापक संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का हमने निर्माण गरीबों और दलितों के विकास के लिए किया है। लोग आपसे वोट ले लेते हैं लेकिन आप के विकास के लिए कुछ नहीं करते अब समय आ गया है आप दूसरे के बहकावे में ना आए और हम पार्टी को अपना मतदान करें और हम पार्टी की मजबूती से ही आपका विकास होगा यह मैं आपको विश्वास दिलाता हूं ।
मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि राजा का बेटा हो या भंगी का संतान सबको शिक्षा एक समान “कॉमन स्कूलिंग सिस्टम”, दोहरी मतदाता सूची, सभी परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने के साथ-साथ पर्वत पुरुष बाबा दशरथ मांझी, बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह, जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की मांग फिर एक बार दोहराया।
मांझी ने कहा आम जनों को संबोधित करते हुए कहा कि अब वह काम में ना आए अपने लोगों को ज्यादा से ज्यादा विधायक बनाएं तभी आपकी समस्याओं का निराकरण होगा नहीं तो आप देख रहे हैं कि आप का विकास कितना हुआ है हम आप के विकास के लिए दिन-रात काम करते हैं।
हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि संगठन की मजबूती और क्षेत्र के लोगों से सीधा संपर्क के लिए यह गरीब संपर्क की यात्रा की शुरुआत हमने की है। हमारा उद्देश्य लोगों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं का निदान करना है। हम जहां जा रहे हैं लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है। हमारे जनसमर्थन को देख राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है।
संतोष सुमन ने कहा कि टाउन हॉल शेखपुरा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमें अपने वोटरों को एकजुट करने की जरूरत है। हमें यह ध्यान देने की जरूरत है कि जो हमारे लोग हैं वह अपना एक-एक वोट हम पार्टी को दें । तभी आप के विधायक बड़ी संख्या में सदन में पहुंचेंगे और और आपकी बातों को रखने का काम करेंगे जिससे आपकी समस्याओं का निदान होगा । अभी मैं आपको अपने आप को मजबूत करने के लिए हम पार्टी को मजबूत करना होगा।
टाउन हॉल शेखपुरा में आयोजित गरीब संपर्क यात्रा में हम के संस्थापक संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ० संतोष कुमार सुमन साथ में पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडेय, पूर्व मंत्री टेकारी विधायक डॉ० अनिल कुमार, बाराचट्टी विधायिका ज्योति मांझी, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सह सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल मांझी, राष्ट्रीय महासचिव ईं देवेंद्र मांझी, मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुन्दर शरण, शंकर मांझी (अधिवक्ता), राजेश्वर मांझी, अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, रोमित सिंह, विजय यादव, अनिल यादव, राजेश निराला, सुनीता अशोक, रघुवीर मोची, ध्रुव लाल मांझी, नारायण मांझी, सुरेश प्रसाद, राज गौतम, दिना मांझी, कुंदन यादव, मनीष कुमार, चुन्नू शर्मा, मनीष शर्मा, पंपी शर्मा, कुणाल कुमार, आयुष कुमार, स्नेही मांझी, आशीष मांझी आदि हम नेता गरीब संपर्क यात्रा में शामिल हुए ।

Related Post

ईस्ट इंडिया कंपनी के सिद्धांत पर चलने वाली कांग्रेस ने देश को बाटने और बिहार यूपी के लोगों को हमेशा नीचा दिखाने का काम किया है – अरविन्द सिंह

Posted by - जनवरी 16, 2024 0
पटना, 16 जनवरी : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है की भाजपा ने जो…

मुख्यमंत्री ने ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में बक्सर जिले में विकास योजनाओं का किया निरीक्षण, समस्याओं के यथाशीघ्र समाधान हेतु अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Posted by - जनवरी 18, 2023 0
पटना, 18 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज ‘समाधान यात्रा’ के क्रम में बक्सर जिले का भ्रमण…

भाजपा का शक्ति संपर्क यात्रा रवाना, नवरात्र में सभी विधानसभा में पहुंचेगी

Posted by - अप्रैल 9, 2024 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति के उत्थान और उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए कई योजनाएं बनाई : रविशंकर प्रसाद…

मुख्यमंत्री ने पूर्व सांसद स्व० रमेन्द्र कुमार यादव ‘रवि’ एवं उनकी धर्मपत्नी को दी श्रद्धांजलि

Posted by - मार्च 6, 2022 0
पटना, 06 मार्च 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज पूर्व सांसद स्व० रमेन्द्र कुमार यादव रवि एवं उनकी…

राज्य में बाढ़ आपदा एवं अल्पवृष्टि से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्री की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में साढ़े पांच घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय,

Posted by - सितम्बर 8, 2021 0
प्रभावित लोगों की हरसंभव सहायता करने का मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया निर्देश मुख्य बिन्दु :- बाढ़ के कारण जहां…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp