जाति सर्वेक्षण में जानबूझकर बढ़ाकर दिखाई गई मुसलमानों व यादवों की संख्या”, अमित शाह का नीतीश सरकार पर आरोप

79 0

मुजफ्फरपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर जाति आधारित सर्वेक्षण में जानबूझकर मुस्लिमों और यादवों की आबादी बढ़ाकर दिखाने का रविवार को आरोप लगाते हुए इसे ‘तुष्टिकरण की राजनीति’ का हिस्सा बताया। 

मुजफ्फरपुर के पताही में पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘बिहार में जाति सर्वेक्षण कराने का निर्णय तब लिया गया था जब नीतीश कुमार राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) का हिस्सा थे।” पिछले साल, जद (यू) ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था और कांग्रेस, राजद तथा वाम दलों के महागठबंधन में शामिल हो गई थी। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर प्रहार करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि गठबंधन का एकमात्र एजेंडा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करना है। ‘इंडिया’ में जनता दल (यूनाइटिड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी शामिल है। 

नीतीश पर सीधा प्रहार करते हुए शाह ने कहा, ‘‘नीतीश प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं….जो बिल्कुल भी पूरा होने वाला नहीं है। उन्हें (नीतीश को) ‘इंडिया’ गठबंधन का संयोजक भी नहीं बनाया गया।” शाह ने विश्वास जताया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा बिहार की सभी 40 सीटें जीतेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में ‘‘गुंडाराज” वापस लाने के लिए नीतीश जिम्मेदार हैं। राज्य में नीतीश कुमार सरकार द्वारा कराए गए जाति आधारित सर्वेक्षण के निष्कर्षों को पिछले महीने सार्वजनिक किया गया था। सर्वेक्षण के अनुसार, राज्य में ओबीसी और ईबीसी कुल आबादी का 60 प्रतिशत से अधिक है। 

Related Post

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की ऐतिहासिक जीत से पं दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना साकार हुआ : सुनील कुमार सिन्हा

Posted by - जुलाई 21, 2022 0
पटना, 21 जुलाई : राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मीडिया प्रभारी सुनील कुमार सिन्हा ने कहा है कि एनडीए के…

बिहार में CBI एंट्री मुद्दे पर गरमाई राजनीति, अब CM नीतीश ने दिया बयान, कहा- पता नहीं कौन क्या बोलता है!

Posted by - अगस्त 29, 2022 0
राजद नेता शिवानंद तिवारी के अनुसार रविवार को पटना में जेडीयू कार्यालय में महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों की हुई…

सबका साथ सबका विकास को बल देते हुए मोदी सरकार समाज में अंतिम पायदान पे खड़े गरीब व्यक्ति को सशक्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित है – अरविन्द सिंह

Posted by - नवम्बर 6, 2023 0
पटना, 6 अक्टूबर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द सिंह ने कहा है कि जहां राजद कांग्रेस जैसी…

मुख्यमंत्री ने राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना-भागनबिगहा, रहुई, नालंदा के दंत अस्पताल का किया उद्घाटन

Posted by - दिसम्बर 12, 2022 0
राजकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पैठना – भागनबिगहा पूरे देश का वन ऑफ द बेस्ट हॉस्पिटल होगा – मुख्यमंत्री…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp