जेपी की भूमि से बोले योगी आदित्यनाथ-बिहार में सत्ता का अपराधीकरण हुआ, अब जनता को लेना है फैसला

67 0

सारण जिले के सिताब दियारा में लोक नायक जय प्रकाश नारायण की 14 फीट प्रतिमा का अनावरण गृह मंत्री अमित शाह ने किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ रहे. दोनों ही नेताओं ने इस दौरान बिहार की सरकार को जेपी के सिद्धांतों के उलट बताया और भाजपा का साथ देने का आह्वान किया.

हाइलाइट्स

सारण के सिताबदियारा में जयप्रकाश नारायण की 14 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया गया.
गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित किया.
अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा.

छपरा. लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर सिताबदियारा में उनकी 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण होते ही स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल बन गया. सिताबदियारा में जेपी कि अब तक 10 प्रतिमा स्थापित हो चुकी है, लेकिन यह प्रतिमा अपने आप में काफी खास है क्योंकि इसे केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस गांव में स्थापित किया गया है. बता दें कि लोकनायक की जयंती पर खुद गृह मंत्री अमित शाह इस प्रतिमा का अनावरण करने सिताबदियारा पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ थे.

समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में बढ़ते अपराध के सवाल उठाया और कहा कि बिहार में सत्ता का अपराधीकरण हो चुका. भ्रष्टाचार और अपराध की चक्की में पूरा बिहार पिस रहा है. उन्होंने कहा कि जनता को फैसला लेना होगा कि बिहार को कैसे अपराध मुक्त बनाकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया जाए.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने यहां अपने संबोधन में बिहार के महागठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला. लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली में आयोजित उनके जयंती समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे. लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जेपी की प्रतिमा सिताब दियारा में स्थापित हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत सरकार के कैबिनेट के अंदर एक प्रस्ताव दिया था, जो जेपी की जयंती के दिन पूरा हुआ.

अमित शाह ने मंच से भारत माता के जयकारे लगवाते हुए कहा कि आपातकाल के खिलाफ जेपी ने आंदोलन किया. जेपी ने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया और संपूर्ण क्रांति के नारे को पूरा करने का काम पीएम मोदी ने किया है. अमित शाह ने कहा कि जेपी के आंदोलन से उपजे नेता आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं. उन्होंने पूछा कि क्या यह जय प्रकाश का बताया मार्ग है?

अमित शाह ने कहा कि आज पांच-पांच बार सत्ता के लिए पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बनकर बैठे हैं. जनता को ऐसी सरकार चाहिए या जेपी के सिद्धांतो पर चलने वाली भाजपा वाली सरकार चाहिए. अमित शाह ने कहा कि घर घर बिजली पहुंचाने का काम पीएम मोदी ने किया. अमित शाह ने कहा कि भारत माता की जय का ऐसा नारा लगाएं कि जेपी के सिद्धांतों को छोड़ने वालों के मन में कंपकपी हो जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि सिताबदियारा से ऐसा आंदोलन जेपी ने शुरू किया जिसने देश में पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार की स्थापना की. उन्होंने कहा कि जब 70 के दशक में भ्रष्टाचार और सत्ता में चूर शासन के अधिकारियों ने देश में इमरजेंसी लगाने का काम किया, तब जयप्रकाश नारायण ने उसके खिलाफ बहुत बड़ा आंदोलन किया. लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने अपना पूरा जीवन भूमिहीनों के लिए, गरीबों, दलितों और पिछड़ों के लिए गुजारा है.

अमित शाह ने कहा कि जय प्रकाश नारायण ने समाजवाद की विचारधारा और जाति विहीन समाज की रचना की कल्पना लेकर अनेकों परिकल्पनाएं कीं. आज देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार चल रही है, 8 साल से जयप्रकाश जी के सिद्धांत से और विनोबा जी के सिद्धांत से सर्वोदय के नारे को मोदी जी ने अंत्योदय के साथ जोड़कर गरीबों का कल्याण करने का काम किया. 1942 के ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में हजारीबाग की जेल जिसको न रोक सकी, उस जयप्रकाश को इंदिरा जी की यातना न रोक पाई.

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, सांसद राधा मोहन सिंह, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद राजीव प्रताप रूडी, पूर्व मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सहित भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद थे.

Related Post

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को नववर्ष की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - दिसम्बर 31, 2022 0
पटना, 31 दिसम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने प्रदेश एवं देशवासियों को नये वर्ष 2023 की बधाई एवं…

समाज को बांटने औऱ राष्ट्र को कमजोर करने में लगा कांग्रेस गठबंधन—विजय कुमार सिन्हा।

Posted by - दिसम्बर 7, 2023 0
बिहारियों के अपमान पर नीतीश-तेजस्वी मौन क्यों, जबाब दें, बिहारियों और सनातन धर्म को गाली दिलवाकर क्या सिद्ध करना चाहती…

ग्रैंड फिनाले: पणजी के शाश्वत सलगांवकर ने प्रतिष्ठित IXL चैंपियंस ट्रॉफी जीती

Posted by - दिसम्बर 24, 2023 0
लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता प्राप्त विश्व स्तर पर प्रसिद्ध क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता, इंडियन क्रॉसवर्ड लीग (IXL) का 11वां…

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की ऐतिहासिक जीत से पं दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना साकार हुआ : सुनील कुमार सिन्हा

Posted by - जुलाई 21, 2022 0
पटना, 21 जुलाई : राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मीडिया प्रभारी सुनील कुमार सिन्हा ने कहा है कि एनडीए के…

G-20: INDIA गठबंधन के इन बड़े नेताओं के साथ अंबानी-अडानी को भी मिला G20 के डिनर का न्योता

Posted by - सितम्बर 8, 2023 0
9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी को भव्य रूप से सजाया गया…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp