जे.पी. के सम्पूर्ण क्रांति को साकार करने में प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं भगीरथ प्रयास— विजय कुमार सिन्हा,

96 0

जे.पी. के तथाकथित शिष्य कर रहे हैं बिहार को शर्मशार,

कांग्रेस के साथ जाने वाले नेता करें जे.पी. पेंशन का त्याग,

भाजपा की सरकार बनने पर ऐसे लोगों का पेंशन किया जाएगा बंद।

पटना, 11 अक्टूबर 2023

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने स्वर्गीय जय प्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन करते हुए कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जे.पी. के सम्पूर्ण क्रांति को साकार करने लिये अथक परिश्रम कर रहे हैं।

श्री सिन्हा ने कहा कि जे.पी. के सम्पूर्ण क्रांति में शामिल 7 क्रांतियाँ क्रमशः राजनैतिक, आर्थिक,सामाजिक, सांस्कृतिक,बौद्धिक, शैक्षणिक और आध्यात्मिक क्रांति को भारत भूमि पर स्थापित करने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी भाजपा लगी हुई है। हम इसमें सफल भी हुये हैं जिसे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक अनुभव किया जा सकता है।

श्री सिन्हा ने कहा कि जे.पी. आंदोलन से बिहार के कई नेता निकले जिसमें श्रीमान लालू प्रसाद और नीतीश कुमार भी शामिल हैं। लेकिन इन्होने जे.पी. के विचारों ,आदर्शों और सिद्धांतों की तिलांजलि देकर भ्रष्ट कांग्रेस के साथ गलबहियाँ कर लिया है। देश की जनता जानती है कि जे.पी. ने कांग्रेस की तानाशाही, भ्रष्टाचार, अत्याचार और वंशवाद के ख़िलाफ़ 1974 में बिहार से आंदोलन की शुरुआत की और 1977 में पूरे देश से कांग्रेस को उखाड़ फेंका। लेकिन आज लालू जी और नीतीश जी उसी कांग्रेस की गोद में बैठ गये। पूरा बिहार शर्मशार हो रहा है।

श्री सिन्हा ने कहा कि जे.पी. आंदोलन से उपजे समाजवादी नेतागण बिहार में जे.पी. सेनानी पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। कांग्रेस के विरोध में यह पूरा आंदोलन जन्मा और पनपा था। लेकिन अब जो नेता कांग्रेस के गोद में बैठ गए हैं उन्हें जे.पी. सेनानी पेंशन लेने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। इन महानुभावों से जे.पी. सेनानी पेंशन का त्याग करने की अपील मेरे द्वारा विधानसभा सत्र में वक्तव्य में की गयी थी। यदि ये स्वयं जे.पी. सेनानी पेंशन का त्याग नहीं करेंगे तो भाजपा की सरकार बनने पर इनका पेंशन बंद कर दिया जाएगा।

श्री सिन्हा ने कहा कि बिहार की जनता अब सुशासन की चादर ओढ़कर दुशासन का कर्म कर रहे इन सिद्धांतविहीन तथाकथित जे.पी. के शिष्यों को पहचान चुकी है। अगले चुनाव में जनता इनको सबक सिखायेगी।

Related Post

पान महासंघ के अध्यक्ष को मिले महागठबंधन से लोकसभा का टिकट : अखिल भारतीय पान महासंघ

Posted by - जून 4, 2023 0
पटना : कबीर जयंती समारोह के अवसर पर अखिल भारतीय पान महासंघ के सम्मेलन में रविवार को पान समाज द्वारा…

बिहार स्टेट सिया वक्फ बोर्ड द्वारा आयोजित दावत-ए-इफ़्तार में शामिल हुये मुख्यमंत्री

Posted by - अप्रैल 27, 2022 0
पटना, 27 अप्रैल 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज जोया मेंशन, हारूण नगर सेक्टर-2, खोजा इमली मजार, पटना स्थित…

शिक्षक नियुक्ति इवेंट के नाम पर अपना चेहरा चमकाने का काम कर रही है महागठबंधन की सरकार – अरविन्द सिंह

Posted by - नवम्बर 1, 2023 0
पटना, 1 नवम्बर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है की बिहार में जहां…

चौथे दिन भी जारी रहा गरखा में पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित करने का सुधांशु रंजन का अभियान

Posted by - अक्टूबर 20, 2021 0
 गड़खा प्रखण्ड इटवा,श्रीपाल बसंत ,गरखा, बाजीतपुर,पिरौना, फेरुसा, महमदा, साधपुर पंचायत के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के बीच विधान पार्षद एमएलसी प्रत्याशी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp