टीकाकरण हेतु वार्ड स्तर पर आम सभा कर लाभार्थियों को किया जाएगा प्रेरितः मंगल पांडेय

48 0

पटना।  स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग का प्रयास निरंतर जारी है। समुदाय स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान को सुदृढ करने को लेकर वार्ड स्तर पर आम सभा का आयोजन किया जा रहा है। प्रथम चरण में 14 से 19 फरवरी के बीच आम सभा का आयोजन किया गया था। वहीं 22 फरवरी को राज्य के सभी पंचायतीराज संस्थानों के जनप्रतिनिधियों द्वारा पंचायत स्तर पर आम सभा की बैठक आयोजित की जायेगी।

श्री पांडेय ने कहा कि विभिन्न आयुवर्ग, 15 से 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयुवर्ग के सभी लाभार्थियों को कोविड 19 के टीका से आच्छादित किया जा रहा है। आम सभा के दौरान कोविड 19 टीका के प्रीकॉशन डोज से वंचित 60 वर्ष एवं इससे अधिक आयुवर्ग के गंभीर रोग से ग्रस्त श्रेणी के सभी लाभार्थियों का ग्रामवार ड्यू लिस्ट तैयार कर सभा के दौरान नाम पुकारते हुए टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाएगा। दूसरी ओर विशेष टीकाकरण अभियान संचालित करते हुए 15 से अधिक आयुवर्ग के तमाम लोगों को टीके की निर्धारित डोज लगायी जाएगी।

श्री पांडेय ने कहा कि समुदाय स्तर पर कोरोना टीकाकरण अभियान को सुदृढ करने को लेकर वार्ड स्तर पर इसके लिए राज्य स्तर पर पंचायतीराज संस्थानों के नए निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का संबंधित वार्ड में दिनवार कार्ययोजना के अनुसार पूर्व में वार्ड सभा का आयोजन किया गया। बैठक के दिन ही एक टीकाकरण टीम द्वारा कम से कम दो आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियमानुसार टीकाकरण कराया गया। राज्य में लगातार लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसमें आशा कार्यकर्ताओं और आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं की भूमिका अह्म रही है।

Related Post

पड़ोसी देशों में पोलियो मरीज मिलना भारत के लिए चिंता का विषयः मंगल पांडेय

Posted by - दिसम्बर 7, 2021 0
23 से 27 जनवरी तक चलेगा पल्स पोलियो राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि…

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया पैनलिस्ट एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष (बिहार भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ) मनोज कुमार मिश्रा ने मुफ्त स्वास्थ शिविर का आयोजन किया

Posted by - नवम्बर 27, 2023 0
बक्सर :- राजपूर विधानसभा क्षेत्र के धनसोई में बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया पैनलिस्ट एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष (बिहार…

टेलीमेडिसीन की सुविधा उपलब्ध कराने में बिहार देश में दूसरे स्थान परः मंगल पांडेय

Posted by - अप्रैल 19, 2022 0
16 अप्रैल को करीब 53 हजार लोगों ने ली टेलीमेडिसीन की सेवा पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp