डॉ जूही प्रशान्त ने कही कोस्डेंटिका डेंटल स्किन एंड हेयर क्लिनिक के उद्घाटन करते हुए गर्व हो रहा है।

87 0

यह क्लिनिक चेहरे,दंत और बालों के लिए सभी सौंदर्य संबंधी गैर-आक्रामक और सर्जिकल प्रक्रियाओं को पूरा करेगा।

इन उपचारों में शामिल हैं:

बोटोक्स: यह एक गैर-सर्जिकल उपचार है जो मुख्य रूप से भौंहों के बीच की मध्यम से गंभीर झुर्रियों को अस्थायी रूप से सुधारने के लिए जाना जाता है। दूसरे शब्दों में, चेहरे पर महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करें। इनका उपयोग गर्दन की ऐंठन का इलाज करने, विशिष्ट माइग्रेन को ठीक करने, एक अजीब मुस्कान को ठीक करने और कुल मिलाकर टीएमजे विकारों और माइग्रेन से जुड़ी असुविधाओं को कम करने के लिए भी किया जा सकता है।
चेहरे पर महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करें। इनका उपयोग गर्दन की ऐंठन का इलाज करने, विशिष्ट माइग्रेन को ठीक करने, एक अजीब मुस्कान को ठीक करने और कुल मिलाकर टीएमजे विकारों और माइग्रेन से जुड़ी असुविधाओं को कम करने के लिए भी किया जा सकता है।

त्वचीय फिलर्स: जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, हमारे चेहरे की चमड़े के नीचे की चर्बी स्वाभाविक रूप से कम होने लगती है। जैसे-जैसे चेहरे की मांसपेशियां त्वचा की सतह के करीब काम करती हैं, मुस्कुराहट की रेखाएं और कौवा के पैर तेजी से दिखाई देने लगते हैं। त्वचीय फिलर्स पतले होंठों को मोटा कर सकते हैं, धँसे हुए दागों के रूप में सुधार कर सकते हैं, चेहरे की सिलवटों और झुर्रियों को नरम कर सकते हैं, और सतही विशेषताओं को नरम कर सकते हैं। चेहरे की रूपरेखा संबंधी विकृतियों का पुनर्निर्माण करें, और निचली पलक की छाया को कम करें या समाप्त करें। ज्यादातर मामलों में, त्वचीय फिलर्स उन लोगों की मदद करते हैं जिनमें उम्र बढ़ने के लक्षण दिख रहे हैं।

तिल हटाना: तिल हटाना लेजर के उपयोग से अवांछित तिल संरचनाओं को हटाने की एक आधुनिक कॉस्मेटिक तकनीक है। यह बिना किसी दर्द के अवांछित सौम्य त्वचा संरचनाओं को सुरक्षित और कुशलता से मिटाने में मदद करता है। लेजर के उपयोग में त्वचा में कोई कट या जलन नहीं होती है, जिससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।

गमी स्माइल करेक्शन: गम स्माइल करेक्शन एक कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा उपचार है जिसमें अतिरिक्त मसूड़े के ऊतकों (जो दांतों के इनेमल पर फैले होते हैं) को शल्य चिकित्सा या लेजर द्वारा हटा दिया जाता है। फिर बचे हुए ऊतक को आपके दांतों को अधिक दिखाने के लिए तैयार किया जाता है, जिससे चिपचिपी मुस्कान कम हो जाती है।

डिंपल फैब्रिकेशन: जैसा कि नाम से पता चलता है, डिंपल फैब्रिकेशन गालों पर डिंपल बनाने के लिए की जाने वाली एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया है। डिम्पल वे निशान हैं जो लोगों के मुस्कुराते समय उनके गालों पर उभर आते हैं। गालों के नीचे का भाग सबसे आम स्थान है। कुछ लोगों की ठोड़ी पर भी गड्ढे होते हैं। चेहरे की ये खासियत हर किसी में नहीं होती. कुछ संस्कृतियाँ उन्हें सुंदरता, सौभाग्य और यहाँ तक कि समृद्धि के प्रतीक के रूप में भी देखती हैं। इन कथित लाभों के परिणामस्वरूप हाल के वर्षों में डिंपल प्रक्रियाओं की आवृत्ति में नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है।

पीआरपी और हेयर ट्रांसप्लांट: प्लेटलेट-रिच प्लाज्मा (पीआरपी) एक ऐसी प्रक्रिया है जो शरीर में मरम्मत प्रणाली को तेज करती है और रोगी के स्वयं के प्लेटलेट्स की एक विशिष्ट सांद्रता को इंजेक्ट करके बालों के विकास को बढ़ाती है। प्लेटलेट-समृद्ध प्लाज्मा निकाला जाता है, एक सिरिंज में डाला जाता है, और फिर खोपड़ी के उन क्षेत्रों में इंजेक्ट किया जाता है जहां बालों के विकास की आवश्यकता होती है।

(डॉ जूही प्रशान्त)

Related Post

राहुल की चुनावी रैली सुपर फ्लॉप, जनता को मिला लॉलीपॉप : डॉ प्रीति शेखर, प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट

Posted by - अप्रैल 20, 2024 0
दिनांक 20/4/2024 राहुल गाँधी चाहे जितना मचा लें शोर,बिहार में 40-0 से चुनाव जीतेगी एन डी ए : डॉ प्रीति…

विकास के झूठे वादे और जीत के खोखले दावे करने वालों के झांसे में नही आएगी नबही पंचायत की जनता : भाई कल्लू जी

Posted by - अक्टूबर 7, 2021 0
 ( सिद्धार्थ मिश्रा ) पटना : बिहार में पंचायत समिति चुनाव के तीसरा चरण में होनेवाले मतदान को लेकर सभी…

पटना में रामविलास पासवान की पहली बरसी पर टूटीं दलीय सीमाएं; चिराग का आरोप- CM नीतीश ने अस्‍वीकार किया निमंत्रण

Posted by - सितम्बर 12, 2021 0
चिराग पासवान द्वारा रामविलास पासवान की पहली बरसी पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में दलों की सीमाएं टूटीं। तेजस्‍वी यादव…

इटाढ़ी गुमटी पर रेल उपरगामी पुल का निर्माण बक्सर के विकास में नए आयाम जोड़ेगा: अश्विनी चौबे

Posted by - फ़रवरी 16, 2022 0
इटाढ़ी पर आरओबी, एफओबी व एप्रोच रोड निर्माण का हुआ भूमि पूजन। चौसा में भी एप्रोच रोड का किया गया…

एन0डी0ए0 प्रत्याशी श्रीमती रोजिना नाजिश के नामांकन में शामिल हुए मुख्यमंत्री ।

Posted by - सितम्बर 22, 2021 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार विधान परिषद उपचुनाव के लिए एन0डी0ए0 प्रत्याशी श्रीमती रोजिना नाजिश के नामांकन में शामिल हुए।…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp