नीतीश कुमार की यात्रा पर तेजस्वी यादव का तंज, बिहार में ‘समाज सुधार’ से ज्यादा ‘व्यवस्था सुधार’ जरूरी

63 0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से समाज सुधार अभियान को लेकर राज्यभर के अपने यात्रा पर निकल गए है. नीतीश कुमार के इस अभियान पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि समाज सुधार यात्रा की जगह राज्य में व्यवस्था सुधार पर जोर देना चाहिए.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार से समाज सुधार अभियान को लेकर राज्यभर के अपने यात्रा पर निकल गए है. सीएम नीतीश कुमार के इस अभियान पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तंज कसा है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि बीते 16 वर्षों से बिहार में सत्ता संभाल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाज सुधार यात्रा की जगह राज्य में व्यवस्था सुधार पर जोर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि व्यवस्था सुधार से सारी चीजें खुद ही ठीक हो जाएंगी.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाते हुए कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में व्यवस्था पूर्ण रूप से ध्वस्त हो चुका है और प्रदेश में प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से समाज सुधार अभियान पर है और इस दौरान वे पूरे राज्य में यात्रा करेंगे. इसी के मद्देनजर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इसको लेकर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार को समाज सुधार से ज्यादा व्यवस्था सुधार यात्रा की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से समाज में व्याप्त अधिकांश समस्याएं स्वतः दूर हो जाएंगी.

नीतीश सरकार पर हमला जारी रखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है और यहां सिस्टम पूर्णतः ध्वस्त हो चुका है. तेजस्वी यादव ने समाज सुधार अभियान को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल भी पूछे. तेजस्वी यादव ने कहा, बिहार की बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य व विधि व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार, गरीबी, पलायन और बेरोजगारी सरकार की व्यवस्था संबंधित सबसे बड़ी सामाजिक समस्याएं नहीं हैं? आप इन सामाजिक खामियों, समस्याओं और प्रशासनिक विफलताओं पर यात्रा कर इन्हें दूर क्यों नहीं करना चाहते?

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आज से शुरू हुई समाज सुधार अभियान 15 जनवरी को पटना में समाप्त होगी. अभियान के दौरान सीएम नीतीश कुमार जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि इस अभियान के दौरान नीतीश कुमार हर जिले में शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह से जुड़े मामले, गृह विभाग से संबंधित कार्य, पक्की नली-गली योजना के कार्य, सतत जीविकोपार्जन योजना संबंधी कार्य, हर घर जल नल योजना के कार्य, स्वच्छता से जुड़े कार्य और धान अधिप्राप्ति की जानकारी भी लेंगे. इससे पहले अपने 16 वर्षों के शासनकाल में नीतीश कुमार बारह यात्राएं कर चुके हैं.

Related Post

बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा रद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने बरसाई लाठिया

Posted by - जनवरी 4, 2023 0
अभ्यर्थियों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से माहौल तनावपूर्ण है। बता दें कि 23 दिसबंर को आयोजित बीएसएससी परीक्षा …

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर मामले में दिया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा

Posted by - अक्टूबर 8, 2021 0
लखीमपुर कांड को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है. मौर्य ने कहा…

बिहार पंचायत चुनाव:तीसरे चरण की 76 जिला परिषद सीटों का रिजल्ट आया, जानिए कौन कहां जीता;

Posted by - अक्टूबर 10, 2021 0
बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 107 जिला परिषद् की सीटों पर 8 अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ था।…

पटना: अब 8वीं तक के करोड़ों बच्चों को मिलेंगे 25 दिनों के खाद्यान्न, पकाने के पैसे भी मिलेंगे, सीधे खाते में जायेगी राशि

Posted by - अक्टूबर 8, 2021 0
पटना। राज्य के तकरीबन 72 हजार प्राइमरी-मिडिल स्कूलों के 1ली से 8वीं कक्षा के करोड़ों बच्चों को 25 दिनों के…

मुख्यमंत्री मणिपुर में हो रही हिंसा के मद्देनजर वहाँ रहने वाले बिहार के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित

Posted by - मई 5, 2023 0
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी को मणिपुर के मुख्य सचिव से वार्ता कर वहाँ रह रहे बिहार के…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp