नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर लगी मुहर.

58 0

पटना:बुधवार शाम को चार देशरत्न स्थित संवाद में शाम साढ़े 4 बाजे से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की इस अहम बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगी है. मंत्रिपरिषद की इस महत्वपूर्ण बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. शिक्षा विभाग कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए मौजूदा शैक्षिक सत्र में भी राज्य के सरकारी और सरकार संपोषित विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार की लाभुक योजना की राशि प्रदान करने में उपस्थिति की अनिवार्यता को लगातार दूसरे साल भी शिथिल कर दिया है. इसे लेकर कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है।

शिक्षा विभाग कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए मौजूदा शैक्षिक सत्र में भी राज्य के सरकारी और सरकार संपोषित विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार की लाभुक योजना की राशि प्रदान करने में उपस्थिति की अनिवार्यता को लगातार दूसरे साल भी शिथिल कर दिया है. इसे लेकर कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है।

बिहार कैबिनेट ने मद्य निषेध नियमावली-2021 की स्वीकृति दी है। वहीं बिहार में वर्ष 2022 के लिए सरकारी कार्यालयों में अवकाश की स्वीकृति दी गयी है। बैठक में सब-जज संगीता रानी को अनिवार्य सेवानिवृत्त दी गयी है। साथ ही बिहार कारा एक्स रे टेक्नीशियन नियमावली-2021 को भी स्वीकृति दी गयी है।

8386 शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक की होगी बहाली। 8386 प्राइमरी स्कूलों में एक एक शारीरिक शिक्षा स्वास्थ्य अनुदेशक की बहाली होगी जिसे 8 हजार रु मानदेय दिया जाएगा।सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लाभकारी योजनाओं के लिए 75 फीसदी उपस्थिति को किया गया खत्म। बिहार सरकार ने कोरोना संकट को लेकर लिया फैसला।

Related Post

आरटीपीएस एवं कोविड टीकाकरण में पटना जिला पूरे राज्य में,CM  नितीश कुमार द्वारा मिला पटना जिला को प्रथम पुरस्कार

Posted by - अप्रैल 21, 2022 0
पटना,21.04.2022,बृहस्पतिवार: मुख्यमंत्री ने पुरस्कार प्रदान किया डीएम ने कहा: श्रेय पूरी टीम को, आगे भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहेंगे मुख्यमंत्री…

विजय कुमार सिन्हा ने कल पटना सिटी में  चंदन कुमार रजक एवं  सौरभ आनंद उर्फ गोलू कुमार की हत्या निर्मम हत्या को शर्मनाक बताया हैl 

Posted by - सितम्बर 7, 2022 0
बिहार विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री विजय कुमार सिन्हा ने कल पटना सिटी में  चंदन कुमार रजक एवं  सौरभ…

प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक की घटना दुखद :- मुख्यमंत्री

Posted by - जनवरी 6, 2022 0
पटना, 06 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की…

पत्रकार ओपी. पांडे के निधन पर शोक,पत्रकारों ने दि श्रद्धांजलि

Posted by - सितम्बर 22, 2022 0
रोहतास : डेहरी अनुमंडल क्षेत्र एवं डालमियानगर में लगभग 30 साल तक सक्रिय पत्रकार रहे ओम प्रकाश पांडे का निधन हो…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp