पटना के टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठी चलाने वाले पटना के लठैत ADM केके सिंह पर कार्रवाई शुरू 

165 0

TET candidates जांच कमेटी ने एडीएम की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब हाथ में तिरंगा लिए छात्र प्रदर्शन कर रहा था तो उस समय उसकी पिटाई नहीं करनी चाहिए थी. उसे गिरफ्तार कर लेना चाहिए था.

टीईटी अभ्यर्थियों(TET candidates) पर लाठी चलाने वाले पटना के लठैत ADM केके सिंह पर कार्रवाई शुरू हो गई है. पटना जिला प्रशासन की ओर से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है. रिपोर्ट में केके सिंह को दोषी बताया गया है. रिपोर्ट आने के बाद डीएम ने एडीएम को शोकॉज जारी किया है.

क्या है मामला

22 अगस्त को डाकबंगला चौराहे पर टीईटी अभ्यर्थियों द्वारा अपनी मांग को लेकर धरना- प्रदर्शन किया गया था. इस दौरान एडीएम विधि व्यवस्था केके सिंह ने हाथ में तिरंगा लिए एक अभ्यर्थी की पिटाई किया था. इसपर जांच कमेटी ने एडीएम की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब हाथ में तिरंगा लिए छात्र प्रदर्शन कर रहा था तो उस समय उसकी पिटाई नहीं करनी चाहिए थी. उसे गिरफ्तार कर लेना चाहिए था. इसके साथ ही जांच टीम ने यह भी लिखा है कि एडीएम विधि व्यवस्था केके सिंह ने आवश्यकता से अधिक बल का प्रयोग किया, जो नहीं होना चाहिए था. सूत्रों का कहना है कि जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह को सौंप दी है.

जांच कमेटी ने दो बिंदुओं पर सौंपी रिपोर्ट

जांच कमेटी ने पूरे मामले की दो बिंदुओं पर रिपोर्ट सौंप दी है. पहला एडीएम केके सिंह जो बल प्रयोग किया क्या वह जरुरी था और दूसरा क्या हाथ में तिरंगा लिए व्यक्ति पर लाठी चलाना कितना सही है. पहले मामले में जांच टीम ने कहा कि एडीएम केके सिंह ने जरूरत से ज्यादा बल प्रयोग किया है. ऐसा नहीं करना चाहिए था. दूसरा जब अभ्यर्थी ने हाथ में तिरंगा लिए हुए था तो उसकी पिटाई नहीं करनी चाहिए थी. उसे गिरफ्तार कर लेना चाहिए था. इधर, एडीएम केके सिंह ने कहा कि उनकी मंशा तिरंगा को अपमानित करने की नहीं थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी की ओर से एडीएम से स्पष्टीकरण मांगा गया है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके.

Related Post

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु बिहार दौरे के क्रम में पटना से गया के लिए रवाना, हवाई अड्डे पर उन्हें विदाई दी गई

Posted by - अक्टूबर 20, 2023 0
पटना, 20 अक्टूबर 2023 :- राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु तीन दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में विशेष विमान से आज…

जो हिंदू होकर अयोध्या धाम और राम का नहीं, वह किसी काम का नहीं” निरहुआ का तेजस्वी-अखिलेश पर हमला,

Posted by - दिसम्बर 20, 2023 0
पटना: भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना…

बिहार में 4063 नये कोरोना संक्रमित पाये गये, लगातार चौथे दिन आयी कोरोना संक्रमण दर में गिरावट

Posted by - जनवरी 19, 2022 0
राज्य में कोरोना के एक्टिव केस घटर 30,481 रह गये हैं. वहीं, संक्रमण दर लगातार चौथे दिन कम होकर 2.74%…

सबसे ज्यादा राशि निवेश करेगा भारत सरकार, बदलेगा बिहार, दे प्रधानमंत्री को धन्यवाद,विजय कुमार सिन्हा।

Posted by - दिसम्बर 14, 2023 0
राज्य में अडानी का स्वागत और बाहर गाली यह दोहरा चरित्र नुकसानदेह। निवेशकों को भ्रष्ट्राचार और अपराधियों से सुरक्षा हेतु…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp