पटना में भयंकर आंधी में कई जगह गिरे पेड़ और ट्रांसफॉर्मर, सड़कों पर लगा महाजाम

91 0

बिहार में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला है. पटना में दोपहर के करीब चार बजे पटना का मौसम अचानक बदल गया. पटना से लेकर बक्सर तक झमाझम बारिश हुई. तेज धूप और उमस से परेशान लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं तेज धूल भरी आंधी से राहगीर और बाजार के लोग परेशान हो गये. वहीं पटना में आंधी के कारण कई जगहों पर पेड़ और ट्रांसफॉर्मर गिर गए.

करीब 60 किमी की रफ्तार से चली धूल भरी आंधी के कारण पटना में दिन में ही कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया. पटना में आंधी के कारण कई जगहों पर पेड़ और ट्रांसफॉर्मर गिर गए. जगह जगह रोड पर पेड़ गिरने से जाम की स्थिति बन गई. हाईकोर्ट परिसर में ट्रांसफॉर्मर गिरने से बिजली कट की समस्या आ गई. वीमेंस कॉलेज के सामने में भी रोड पर पेड़ गिर गया. वहीं धूलभरी आंधी के कारण अस्थावां थाना क्षेत्र के देशना रोड में तार का पेड़ महिला के ऊपर गिरा. इस हादसे में महिला की मौत हो गयी.

पटना में तेज आंधी के कारण गंगा में नाव के पलट जाने की भी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि मनेर के रतनपुरा में गंगा नदी में उठे बवंडर के दौरान बालू लदे तीन नाव पलट गया है. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. नाव पर सवार मजदूर तैर कर बाहर आ गये हैं. नाव रतन टोला में बालू लोड कर पहलेजा सोनपुर की ओर जा रही थी. इसी बीच तेज आंधी के कारण गंगा में बवंडर मच गया. जब तक नाव को उससे दूर किया जाता गंगा पलट गयी. हालांकि नाव पर सवार दर्जनों मजदूर जान बचाने में कामयाब रहे.

बता दें कि मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जतायी थी. अगले दो से तीन घंटे में तेज बारिश और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय जिले में मौसम ने करवट ली. आसमान में काले बादल छाए रहे वहीं तेज हवाओं के साथ बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं वैशाली, लखीसराय और बांका जिले में मौसम करवट ली. आसमान में काले बादल छाए रहे और तेज हवाएं चलने लगी. साथ ही बारिश का पूर्वानुमान भी है.

मौसम में हुई अचानक बदलाव के दौरान राजधानी पटना से सटे मनेर के रतन टोला में गंगा नदी में ओवरलोडेड बालू से लदी तीन नाव एक के बाद एक करके डूब गई. हालांकि नाव पर सवार कई लोगों ने तैर कर बाहर निकल कर अपनी जान बचाई है. इसमे कुछ लोगों के लापता होने की बात भी बतायी जा रही है. आंधी के कारण पटना के गांधी सेतू पर ट्रक पलटने से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. दूसरी ओर भागलपुर जिले में विक्रमशिला पुल पर अनियंत्रित होकर एक कंटेनर ट्रक पलट गई. हादसे के बाद विक्रमशिला पुल की दोनों ओर संर्पक पथ पर जाम लगा हुआ है. जाम का असर एनएच 31 और 80 पर भी देखा जा रहा है.

Related Post

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - दिसम्बर 4, 2021 0
पटना, 04 दिसम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ के निधन पर गहरी शोक संवेदना…

पूर्व विधायक महेन्द्र नारायण झा आजाद के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - जुलाई 28, 2023 0
पटना 28 जुलाई 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व विधायक महेन्द्र नारायण झा आजाद के निधन पर गहरी…

मुख्यमंत्री ने एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने पर श्री ईशान किशन को बधाई एवं शुभकामनायें दीं

Posted by - दिसम्बर 10, 2022 0
पटना, 10 दिसम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp