पटना समेत कई जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, जानें अगले दो दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

69 0

प्रदेश में सतह से 1.5 किमी ऊपर उत्तर पश्चिम हवा का प्रभाव बना है. इस कारण न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री गिरने का पूर्वानुमान है. 6.7 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद सबसे ठंडा शहर रहा

प्रदेश में कोहरे के साथ अब ठंड का कहर जारी है. लगातार कई दिनों से राज्य में कनकनी वाली ठंड है. सोमवार को भी दिन में गुनगुनी धूप रही लेकिन ठंड का अहसास दिन में भी होता रहा. पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही ठंडी पछुआ हवा से बिहार के कई हिस्सों में कनकनी बढ़ गई है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिम एवं दक्षिण मध्य भाग के कुछ शहरों में कोल्ड डे की स्थिति बने रहने का पूर्वानुमान है. इनमें पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, नवादा, शेखपुरा और जहानाबाद शामिल है.

लोगों को घरों में रहने की सलाह

प्रदेश में अभी मौसम शुष्क होने के साथ कुछ स्थानों पर मध्यम और घना कोहरा छाए रहने के आसार हैं. लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा. राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री गिरकर 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान भी दो डिग्री गिरकर 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश में सतह से 1.5 किमी ऊपर उत्तर पश्चिम हवा का प्रभाव बना है. इस कारण न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री गिरने का पूर्वानुमान है. 6.7 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा.

प्रदेश के प्रमुख शहरों में आज का तापमान देखें

पटना में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. आंशिक रूप से बादल छाए हैं. भागलपुर में अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए हैं.

गया में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. मुजफ्फरपुर में अधिकतम 20 और न्यूनतम तापमान 09 डिग्री तक जाने का अनुमान है. पूर्णिया में अधिकतम 22 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है.

Related Post

एसटीईटी का अब नहीं होगा कोई मेरिट लिस्ट, सभी 80402 अभ्यर्थी क्वालिफाइड

Posted by - जुलाई 2, 2021 0
एसटीईटी अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया…

अगले 5 दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, सिक्किम से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक जमकर बरसेंगे बादल

Posted by - अक्टूबर 13, 2023 0
देश के राज्य उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर अगले पांच दिनों के दौरान छिटपुट से…

गर्मी से फिलहाल नहीं मिलने वाली राहत, अभी और चढ़ेगा पारा, टूटेंगे पुराने रिकॉर्ड

Posted by - अप्रैल 24, 2022 0
दक्षिण बिहार के बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और नवादा जिले के एक-दो स्थानों पर सोमवार को लू अथवा उष्ण…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp