पीएम मोदी के मन की बात का सौवां एपिसोड होगा ऐतिहासिक: मंगल पांडेय

35 0

जनता से जुड़े मुद्दे को सामने रखने की कला उनके व्यक्तित्व की पहचान
पटना।
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि 30 अप्रैल को रेडियो एवं दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले मन की बात के 100वें एपिसोड को यादगार माना जाएगा। हमारे आदरणीय पीएम श्री नरेंद्र मोदी की मन की बात के 100 वें एपिसोड को लेकर हम सभी उत्साहित हैं। आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी दुनिया के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जो बिना किसी अवरोध के किसी कार्यक्रम को सौवीं बार संबोधित करने जा रहे हैं। ये अपने आप में विष्व कीर्तिमान है। उन्होंने देश की आम आवाम से जुड़कर सीधे संवाद किया। रेडियो को भी प्रचलित किया और जनता की समस्याओं का जिक्र सीधे तौर पर संवाद के जरिये किया। ये उनके व्यक्तित्व का ऐसा पक्ष है जो उन्हें सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री बनाता है। विभिन्न आयामों के जरिए जनता से जुड़ने की कला उनकी व्यक्तित्व व कृति की प्रमुख खासियत है।
श्री पांडेय ने कहा कि पार्टी की तरफ से सभी जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में तो मन की बात की लोकप्रियता है। साथ ही इस कार्यक्रम ने समाज के हर वर्ग को अपना मुरीद बनाया है। आम लोगोें से लेकर बुद्धिजीवियों और गणमान्य लोगों ने भी इसे खूब सराहा। समाज के हर वर्ग को मन की बात से जोड़कर विकसित समाज बनाने की दिशा में सार्थक पहल की गयी। मन की बात का पहला प्रसारण 2014 में 3 अक्टूबर को हुआ था। अब तक किए गए प्रसारण में घरेलू खिलौनों को प्रोत्साहन और कोविड के समय की गई प्रधानमंत्री की अपील बेहद सफल साबित हुई है। एक सर्वे के मुताबिक पीएम की ओर से मन की बात में उठाए गए सबसे लोकप्रिय विषयों में भारत की वैज्ञानिक उपलब्धि, आम नागरिकों के किस्से, सशस्त्र बलों की वीरता, युवा संबंधित मुद्दे और पर्यावरण और प्राकृतिक संसाधन से जुड़े मुद्दे शामिल हैं।

Related Post

जल संसाधन विभाग के नवनियुक्त नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Posted by - नवम्बर 14, 2022 0
जल संसाधन विभाग के नवनियुक्त कनीय लेखा लिपिक एवं निम्नवर्गीय लिपिकों के नियुक्ति पत्र वितरण-सह-उन्मुखीकरण समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री…

मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के क्रम में भोजपुर जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - जनवरी 19, 2023 0
पटना, 19 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के क्रम में भोजपुर जिले में विभिन्न विभागों…

महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द का आज पटना पहुॅचने पर भव्य स्वागत किया गया

Posted by - अक्टूबर 20, 2021 0
पटना, 20 अक्टूबर 2021 : भारत के महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द के भारतीय वायुसेना के विमान से पटना हवाई…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp